नगर के कान्हा गौशाला के बगल में बने अहाते में संरक्षित मवेशि ठंड से बीमार व मरनासन्न स्थिति में हैं।

 बांदा :- तिन्दवारी मे नगर के कान्हा गौशाला के बगल में बने अहाते में संरक्षित मवेशियों का हाल विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार और शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान देखा। गौवंशों की दुर्दशा देख रोष प्रकट करते हुए नगर पंचायत कर्मचारियों और अधिकारियों से गौशाला में संरक्षित गौवंशों की अच्छे से देख भाल करने व पौष्टिक आहार देने की बात कही। यह भी बताया कि तीन गौवंश ठंड से बीमार व मरनासन्न स्थिति में हैं। उनकी सूचना पर गुरुवार को  तीनों बीमार मवेशियों का पशु चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया।
 

विहिप नगर अध्यक्ष संजय प्रजापति, नगर मंत्री दीपक अनुरागी और राज गोस्वामी का आरोप है कि जब वह शुक्रवार को गौशाला में पुनः बीमार मवेशियों का हाल जानने गए तो तीनों मवेशी गौशाला से ज्ञायब थे। गौशाला के केयरटेकरों के द्वारा उन्हें बताया कि वह सब रात में मर गए, सबको गड्ढ़े में दफना दिया गया है।
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने वह स्थान दिखाने को कहा जहाँ मवेशी दफनाए गए हैं, जिस पर गौशाला के केयरटेकर कन्नी काट गए।
        

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष संजय प्रजापति ने कहा कि गौशाला में जानवरों की दुर्दशा इसी तरह रही, तो वह सोमवार को अपने कार्यकर्ताओं के साथ खण्ड विकास कार्यालय जाकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी को सौपेंगे।

 

रिपोर्टर :- क़ासिद अली सिद्दीकी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.