बदायूँ जिले में 21 मार्च रविवार को "होटल कंट्री इन" में काव्य एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा

बदायूँ एक साहित्यिक और सांस्कृतिक ज़िले के रुप में ख्याति रखता है। समय के साथ शहर में धीरे धीरे साहित्यिक अभिरुचियों से ओत प्रोत आयोजनों की संख्या कम होती गयी।इसी को विचार में रखकर विशुद्ध कविता की स्थापना का उद्देश्य एवं कविता में उल्लेखनीय योगदान देने वाले  एक वरिष्ठ साहित्यकार को हर वर्ष 'आचमन सम्मान' देने का निर्णय  शीघ्र ही एक कवि सम्मेलन और सम्मान समारोह के रूप में फलित होगा ।इस समारोह की आयोजिका डॉ.सोनरूपा विशाल ने बताया कि 21 मार्च को रविवार होटल कंट्री इन में इस काव्य एवं सम्मान समारोह  का आयोजन किया जा रहा है।

इस कवि सम्मेलन में प्रथम आचमन सम्मान के रूप में विख्यात गीतकार श्री संतोष आनंद जी को सम्मानित किया जाएगा।देश और विदेश में हिंदी भाषा के प्रचार और प्रसार में निरन्तर संलग्न संस्था दिल्ली की 'तीखर'और लखनऊ से  संचालित 'नागरी' संस्था को भी सम्मानित किया जा रहा है।मुख्य अतिथि के रूप में आई. जी. श्री राजेश कुमार पांडेय (पुलिस महानिरीक्षक,बरेली परिक्षेत्र) एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ज़िलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संकल्प शर्मा,मुख्य विकास अधिकारी सुश्री निशा अनन्त,नगरपालिका अध्यक्षा श्रीमती दीपमाला गोयल रहेंगी।

कविसम्मेलन में फर्रुखाबाद से सुप्रसिद्ध कवि श्री शिवओम अम्बर,बाराबंकी से गीतकार गजेंद्र प्रियांशु,बिल्सी से श्री नरेन्द्र गरल, लखनऊ से संध्या सिंह,गाज़ीपुर से रश्मि शाक्य,चन्दौसी से चराग़ शर्मा को आमंत्रित किया गया है।

ये जानकारी डॉ.अक्षत अशेष ने दी।

आचमन परिवार के इस बैठक में श्याम जी शर्मा, नितिन गुप्ता,अनूप रस्तोगी उपस्थित रहे।विशाल रस्तोगी ने सभी से सहयोग की अपेक्षा रखकर सभी का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.