विधवा महिला का बेटा बनकर 30 साल से फर्जी नौकरी कर रहा है जोगिंदर

बलिया : रेवती थाना क्षेत्र के हलखोरवा चक निवासी जोगिंदर वर्मा पुत्र जगदीश वर्मा द्वारा पिछले 30 वर्षों से कोलफील्ड में फर्जी तरीके से नौकरी किया जा रहा है। मामले का पर्दाफाश तब हुआ जब पीड़िता महिला सीता देवी 70 वर्ष पत्नी स्वर्गीय नागा कोइरी ने रेवती थाने में जोगिंदर वर्मा पुत्र जगदीश वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। पीड़िता महिला सीता देवी का कहना है कि इतना होने के बावजूद भी अभी तक जोगिंदर की गिरफ्तारी नहीं हुई।

मामले की बात करें तो आज से लगभग 30 वर्ष पहले सीता देवी के पति नागा कोइरी कोल फील्ड में कार्य कर रहे थे। अचानक नौकरी पीरियड में ही नागा कोइरी का आकस्मिक निधन हो गया। उस समय अनपढ़ सीतादेवी असहाय हो गई। इसी बीच पड़ोस में रहने वाला धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड जोगिंदर कोइरी पुत्र जगदीश कोइरी निवासी हलखोरवा चक पोस्ट उमती ने पीड़िता सीता देवी से कहा कि वह उनका पेंशन बनवा देगा। यह कह कर उसने पीड़िता सीता देवी से सादे कागज पर अंगूठा का निशान लगवा लिया। और फर्जी तरीके से गोदनामा का कागज बनवा लिया। जब विधवा सीता देवी अपने पेंशन के संबंध में पूछती तो उन्हें 100 ₹200 देकर मना लेता था और कहता था मां  आपका काम हो गया है। कांति देवी  ने आरोप लगाया कि जोगिंदर कोइरी धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है।

झूठ के नींव पर रेत का महल बनाने वाले जालसाज जोगिंदर वर्मा का धीरे धीरे सारा पोल तब खुल गया। जब निवर्तमान पुलिस अधीक्षक बलिया के निर्देश पर रेवती पुलिस ने 20 सितंबर 2020 को जोगिंदर वर्मा के खिलाफ दफा 419, 420 ,467 468 ,471 के तहत मुकदमा कायम कर लिया। लेकिन रेवती पुलिस जोगिंदर की गिरफ्तारी करने में असफल रही।

इतना होने के बावजूद भी जोगिंदर अभी भी नौकरी कर रहा है, और पुलिस की पकड़ से बाहर है इधर पीड़िता सीता देवी और उनकी पुत्रवधू कांति देवी पत्नी दशरथ कोइरी गरीबी की मार झेल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सीता देवी का इकलौता पुत्र है जिसका नाम दशरथ है जबकि जोगिंदर कोइरी सीता देवी का इकलौता पुत्र बनकर पिछले 30 वर्षों से फर्जी तरीके से नौकरी कर रहा है। पीड़िता महिला सीता देवी एवं उनकी पुत्रवधू कांति देवी ने आरोप लगाया कि जोगिंदर कोइरी द्वारा बार-बार यह कहा जा रहा है कि मुकदमा वापस ले लो नहीं तो तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मरवा देंगे।
रिपोर्ट : गिरीश मिश्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.