पागल कुत्ते ने दर्जनों को काटा

बलिया रेवती थाना अंतर्गत मुनिछपरा के आसपास के आधे दर्जन से अधिक गांव में एक पागल कुत्ते का आतंक बना हुआ है। इन गांव में चौबेछपरा लक्ष्मीपुर मुनिछपरा अचलगढ़ नौका गांव गंगा पांडे का टोला का मियाचक इत्यादि गांव शामिल है। बताते चलें कि यह कुत्ता लाल और सफेद रंग का है। कुत्ते की डील डौल की बात करें तो शरीर से पतला है। यह चौबे छपरा अचलगढ़ मुनि छपरा लक्ष्मीपुर गंगा पांडे का टोला मियाचक इत्यादि इलाकों में घूम रहा है। कुत्ता अचानक हमला कर रहा है जिसकी वजह से मनुष्य और पशुओं को भागने का मौका तक नहीं मिल पाता।

रेवती थाना क्षेत्र के मियाचक निवासी हरी पूजन वर्मा उम्र 60 वर्ष को पागल कुत्ते ने हाथ और गर्दन पर हमला कर बुरी तरीके से नोच डाला जिनका इलाज चल रहा है। इसके अतिरिक्त आनंद कमकर की बेटी चांदनी 8 वर्ष को काट कर जख्मी कर दिया । गंगा पांडे का टोला निवासी शिवजी वर्मा की भैंस हरिशंकर गोंड की गाय जितेंद्र गोड़ की गाय और परशुराम गोंड की बछिया को पागल कुत्ते ने काट डाला।   

दर्जनों माल मवेशी ऐसे भी है जो पागल कुत्ते के काटने की वजह से घायल हो गए। क्षेत्रीय लोगों ने आसपास के लोगों से अपील किया है कि अपने माल मवेशी घर परिवार एवं बच्चों को सावधानी के साथ बाहर भेजें अन्यथा की स्थिति में कभी भी कोई व्यक्ति पागल कुत्ते का शिकार बन सकता है। इस संबंध में क्षेत्र के अवकाश प्राप्त वरिष्ठ लेखपाल नंद जी वर्मा ने बताया कि पागल कुत्ते से सावधान होकर आसपास के इलाके के लोग रहे। घर से बाहर निकलते वक्त हाथ में कोई डंडा या अपनी सुरक्षा का सामान  साथ में लेकर बाहर निकले।

रिपोर्टर : गिरीश मिश्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.