बांका सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत चांदन एम एम के जी के मैदान में दो टीमों के बीच फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन

बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के नेतृत्व में चांदन ब्लॉक परिसर के हाई स्कूल के मैदान में आदिवासी समाज से दो टीमों का चयन कर फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें दो टीमें जनकपुर बनाम उत्तरी वरने जतकुटवा भाग लिया । आयोजन का मुख्य उद्देश्य था नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस और पब्लिक के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए जनसंपर्क या अपनी सामंजस्य कायम करना एवं भटके हुए लोगों को सही मार्ग पर लाने का प्रयास करना इसी उद्देश्य बांका एसपी ने कहा कि मैं उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र से लोगों से संपर्क कर बताना चाहता हूं उग्रवाद से कुछ मिलने वाला नहीं है आपकी उत्तम व्यवहार, विचार , आचरण, कुशलता से परिवार की कुशलता है, समाज की कुशलता है , और आप अपने बच्चे का भविष्य उज्जवल कर सकते हैं। क्षणिक सुख के लिए गलत काम करने वाले का कभी भविष्य उज्जवल नहीं हो सकता है। और जो लोग कभी एक बार भी थाने में आकर दागदार हो जाते हैं उनका भविष्य पूरे जीवन भर दागदार रह जाता है। इसलिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही है सभी लाभकारी योजनाओं का लाभ आपके साथ मिलकर विकास की ओर काम करना चाहते हैं। आपके साथ मेरी इतनी परिपक्व संबंध हो ताकि आपकी गांव की समस्या समाज की समस्या हमारे बीच रखकर उसका लाभ उठाएं। चांदन हाई स्कूल एम एम के उच्य विधालय के मैदान में आज 2:00 बजे सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के फुटबॉल मैच का आयोजन किया है।जिसमे मुख्म अतिथि पुलिस अधीक्षक अरबिन्द कुमार के द्वारा शुभारंभ किया जाएगा। इसके पश्चात बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बॉल को किक मारकर शुभारंभ किया। साथ ही जनकपुर ,जतकुटवा, से आए आदिवासी समाज के जरूरतमंदों लोगों महिला पुरुषों को कंबल, टॉर्च वितरण किया गया।

बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने अंत संबोधन में कहा इस कार्यक्रम के माध्यम से मैं उन नौजवानों से अपील करना चाहता हूं जो वामपंथ उग्रवाद का मार्ग ढूंढ लिए हैं और भटक गए हैं उन सभी नौजवानों से अपील की जाती है कि आप आत्मसमर्पण करें और मुख्यधारा में शामिल होकर परिवार का समुचित विकास करने में अपनी उत्तर दायित्व निभाए। सरकार एवं बिहार सरकार की ओर से आपके आत्मसमर्पण  और पुनर्वास के लिए विशेष योजना घोषित की गई है। जिसमें मुख्य रुप से हथियार के साथ आत्मसमर्पण करने पर ढाई लाख एवं 36 माह तक4000 रुपया दिया जाएगा। ताकि परिवार में खुशी और अमन चैन से जिंदगी जी सके।

अभियान एएसपी अयोध्या सिंह, बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह, चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार ने विजेता एवं उपविजेता को पारितोषिक का वितरण किया गया।

चांदन एमएमके जी उच्च विद्यालय के मैदान में फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान चांदन के कर्मठ नेता,सीएसए सचिव राजेंद्र मिस्त्री, चांदन पंचायत कर्मठ ईमानदार नेता अनिल मंडल, चांदन मुखिया, छोटन मंडल, चांदन सरपंच गौतम दुबे, ओम प्रकाश बरनवाल, प्रिंस प्रकाश मोदी आदि ने विधिवत बांका एसपी को माल्यार्पण कर ग्रामीणों के साथ अपनी कुशल व्यवहार से खुश होकर धन्यवाद ज्ञापन सौंपा। आदिवासी महिलाओं ने भी अपनी भाषा में गाना गाकर अभिवादन किया।

रिपोर्टर -राकेश कुमार बच्चू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.