सुड़ीयाडीह गांव के एक किराने दुकान में आग लगने से लगभग 60 हजार की संपत्ति जलकर राख

बांका चांदन आनंदपुर ओपी अंतर्गत दक्षिणी वारने पंचायत क्षेत्र के सुड़ीयाडीह स्थित एक किराना दुकान में आग लगने से किराने की दुकान जलकर राख हो गई. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है , लोग बताते दुकान में जली हुई अगरबत्ती हो सकता है या बिजली के तारों में शॉर्ट-सर्किट,

पीड़ित दुकानदार अखिलेश्वर यादव उर्फ डब्लू यादव ने बताया कि में सांझ बत्ती जला कर अपनी दुकान रोजमर्रा की तरह बंद करके खाना खाने चला गया था। मेरे बगल बसे ग्रामीणों ने मेरे दुकान में आग आग की लपटें देखकर काफी शोरगुल करने लगे, मैं भी हल्ला सुनकर अपनी दुकान की ओर दौड़ पड़ा, लेकिन जब तक हम और मेरे ग्रामीण दुकान के पास आया, जब तक लोग आग पर काबू पाते दुकान में रखे सारे खाद्यान्न सामग्री जलकर राख हो गया था।आग लगने से दुकानदार का करीब 60 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। भाग्य मेरी अच्छी थी मुर्गी पोल्ट्री फार्म दुकान के बगल में चल रहा था जिसे किसी तरह से ग्रामीणों के सहयोग से थोड़ी छाती होते हुए बचा लिया। 

दक्षिणी वारने पंचायत के मुखिया सुरेश प्रसाद यादव के द्वारा पीड़ित दुकानदार को संत्वाना देते हुए कहां कि  आपदा विभाग से मिलने वाली सारी सुविधा दुकानदार को मुहैया कराई जाएगी। इस संबंध में चांदन अंचलाधिकारी को विधिवत अवगत मोबाइल के जरिए कर दिया गया है। और पीड़ित परिवार से भी आवेदन दे दिया जाएगा। क्षतिपूर्ति के लिए सरकार के द्वारा सहयोग की व्यवस्था है ऐसी स्थिति में दुकानदार को अवश्य मदद मिलेगा।

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.