बांका नवटोलिया गांव के मस्जिद परिसर में स्थित मदरसे में भीषण विस्फोट

 बांका नवटोलिया गांव के मस्जिद परिसर में स्थित मदरसे में भीषण विस्फोट हुआ है। विस्फोट कितना जबरदस्त था इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि विस्फोट की वजह से पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया है। विस्फोट के बाद घटनास्थल के आसपास उठे धुएं के गुबार से बिल्कुल अंधेरा कायम हो गया। विस्फोट की गूंज दूर-दूर तक सुनाई दी। विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के इलाके के ग्रामीण भयभीत हो गए और एक दूसरे से पूछताछ करने लगे।

बांका जिला मुख्यालय स्थित चांदन नदी के उस पार सदर थाना क्षेत्र में नवटोलिया गांव स्थित है। इस गांव के मध्य एक बड़ी मस्जिद है और मस्जिद परिसर में मस्जिद के सामने वाले हिस्से में मदरसा चलता है। इसी मदरसे में विस्फोट हुआ है। आधिकारिक तौर पर हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन चर्चा के मुताबिक विस्फोट में कुछ लोगों के हताहत होने की भी बात कही जा रही है।

घटना की सूचना मिलने के साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। मामले की पड़ताल के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाने की बात कही जा रही है। विस्फोट के बाद मस्जिद और मदरसे से जुड़े लोग फरार हो गए बताए गए हैं। गांव से भी अनेक लोगों के फरार हो जाने की खबर है। सुरक्षा बलों के साथ वरीय पुलिसअधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर मामले की जांच कर रहे हैं।

इससे पहले मंगलवार की सुबह जब मदरसे में विस्फोट हुआ तो वहां धुएं की वजह से अंधेरा छा गया। जोरदार आवाज के साथ पूरा मदरसा गिरकर ध्वस्त हो गया। नवटोलिया के पास ही स्थित चमरेली एवं मजलिशपुर गांव के कुछ लोग दौड़ कर उस तरफ देखने गए लेकिन उन्हें विस्फोट वाले परिसर में घुसने नहीं दिया गया। कुछ लोगों ने घटनास्थल की घेराबंदी कर रखी थी। कोई कुछ बताने को तैयार नहीं था। हालांकि कुछ ग्रामीणों ने पहले इसे गैस सिलेंडर के फटने से हुआ विस्फोट बताया, लेकिन घटनास्थल पर जो स्थितियां थीं वे बम विस्फोट की ही कहानी बयां कर रही थीं।

रिपोर्टर -राकेश कुमार बच्चू चांदन 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.