चांदन गौरीपुर मध्य विद्यालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गौरीपुर पैक्स चुनाव प्रारंभ

बांका :  चांदन प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत गौरीपुर पैक्स का चुनाव को लेकर बनाए गए मतदान केंद्र गौरीपुर मध्य विद्यालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग सुबह 7:00 बजे से ही मतदाताओं ने पहुंचने का क्रम प्रारंभ हो गया है। प्रारंभ में मतों की रफ्तार थोड़ी धीमी जरूरत थी पर समय बढ़ते ही मतदाता मतदान केंद्र पहुंच अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा रहा है। सरकारी स्तर पर जारी आंकड़ों के अनुसार  75% प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने की संभावना की गई है। क्योंकि गौरीपुर पैक्स में सिर्फ अध्यक्ष का चुनाव है। और दोनों खेमे के अध्यक्ष के दावेदार अपने पक्ष में मत डलवाने के लिए काफी जागरूक है। मतदाताओं में भी अपने मत का प्रयोग करने के लिए उत्सुकता जाहिर की है।

 गौरीपुर पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दो है, और दोनों उम्मीदवार एक ही गांव गोविंदपुर के हैं। दोनों उम्मीदवार चहेते उम्मीदवार हैं। इस पैक्स के कुल मतदाताओं की संख्या 901 है। गौरीपुर मतदान केंद्र मैं सुरक्षा बल के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।पैक्स अध्यक्ष उम्मीदवार संजय मंडल ने कहा कि हमारी जीत के मालिक मतदाता है। उनकी कृपा कर मेरे ऊपर होगी तो मैं जीत का सेहरा पहनलूंगा। अगर हमारी जीत हुई मैं किसानों हित के लिए काम करें।

 प्रतिद्वंदी पैक्स अध्यक्ष उम्मीदवार सोनू कुमार  ने कहा मैं उम्मीदवार हूं लेकिन चुनाव के दौरान प्रचार के क्रम में कई तरह की समस्याएं सामने आई जिसकी निदान चुनाव जीतकर की जा सकती है लेकिन मेरी जीत हो या हार हो मैं हर संभव जनता हित के लिए काम करेंगे। अभी वर्तमान में हमारे पंचायत क्षेत्र के कई किसानों का नाम मतदाता सूची से गायब है। इसकी शिकायत मैं विधिवत नहीं कर सका हूं, क्योंकि क्षेत्र में पहली बार चुनाव में कूद पड़ा हूं समझ में कुछ नहीं आ पाया और जब तक मैं समझा तब तक बहुत देर हो गई। लेकिन मेरी लड़ाई अब बरकरार के लिए जारी रहेगी।  प्रोजेक्टिंग अफसर विमल कुमार ने बताया कि गौरीपुर में बिल्कुल शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो रहा है। और मैं अब तक चुनाव में भाग लिए हैं जिसमें गौरीपुर सबसे शांतिप्रिय जगह है और यहां के मतदाता शांतिप्रिय है।
      प्रमोद कुमार पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव प्रक्रिया की जा रही है। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी का दोरा बार-बार हो रही है। महिलाएं पुलिस, गश्ती दल की भी व्यवस्था की गई है। बिल्कुल शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कार्य संपन्न की जा रही है। चुनाव परिणाम भी शाम तक हो जाएगी।

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.