रोगी कल्याण समिति की हुई बैठक

बांका : जिले के चांदन प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित चांदन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रखंड चिकित्सा प्रभारी एके सिन्हा की अध्यक्षता में शुक्रवार को मुख्य अतिथि चांदन प्रमुख रवीश कुमार की देखरेख में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें चांदन प्रमुख रोगियों की सुविधा और कल्याण के बारे में चर्चा करते हुए चांदन अस्पताल का निरीक्षण किया। एवं कल्याणकारी योजनाओं के तहत निम्न प्रस्ताव ली गई।

जैसे पीएचसी के सामने मुख्य गेट के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने, शौचालय की साफ सफाई रखने, पीएससी कैंपस में खाली पड़े जगहों में उगे झाड़ियों व घास को अभिलंब साफ करने का प्रस्ताव लाया गया है। ऐसी और कई प्रस्ताव ली गई है। निरीक्षण के दौरान चांदन प्रमुख ने अस्पताल के सभी वार्ड का निरीक्षण करते हुए प्रसव के लिए आई महिलाओं से भी सरकार द्वारा दी जाने वाली खाना,नाश्ता, एवं चाय संबंधित जानकारी ली।

जिसमें सभी प्रकार की संतोषजनक मिलने के बाद,अस्पताल परिसर में  वार्डों के अंदर मीनू के हिसाब से बेडशीट, चादर, उसकी रखरखाव एवं साफ सफाई को भी देखा गया। लेकिन अस्पताल परिसर में कुछ ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण किए हुए जमीन को तुरंत खाली करने के लिए भी हिदायत दी गई।
चांदन प्रमुख रवीश कुमार ने बताया कि मेरी उपस्थिति में रोगी कल्याणकारी समिति की बैठक हुई, इस क्रम में मैंने अस्पताल परिसर में पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया। इसमें चांदन अस्पताल प्रभारी के नेतृत्व में साफ सफाई एवं अस्पताल के अंदर मरीजों के लिए जो व्यवस्था होनी चाहिए वह बिल्कुल संतोषजनक मुझे देखने को मिला। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी  को धन्यवाद देता हूं।

       नंदकिशोर बरनवाल ने कहा चांदन अस्पताल के प्रभारी के देखरेख में अस्पताल की विधि व्यवस्था से हम ग्रामीण  खुश हैं । राजमणि यादव ने कहा दूर से आई प्रसव पीड़ित महिलाओं को सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाएं के अंतर्गत खाना की व्यवस्था में त्रुटि थी, जिस पर हम सबों ने प्रमुख की उपस्थिति में प्रकाश डालते हुए सुधार करने का हिदायत रोगी कल्याणकारी समिति की बैठक में चर्चा किया हूं। इसकी अमल हुई या नहीं अगली बैठक के दौरान संपुष्टि की जाएगी।

 

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.