चांदन नदी और चांदन बस स्टैंड के मुख्य मार्ग बहता है गंदा पानी

बांका :  कटोरिया देवघर मुख्य मार्ग के चांदन बस स्टैंड के बगल स्थित एसबीआई के आगे, दूसरा तिवारी चौक के आगे मुख्य मार्ग दूषित, बदबूदार, गंदा पानी पूरे बाजार का पानी मुख्य मार्ग पर फेलते हुए बह रहा है। उस पानी के चलते रोड में गड्ढा होता जा रहा है। चांदन बाजार के विभिन्न वार्डों के नालीयों का दूषित पानी चांदन बस स्टैंड मुख्य मार्ग नव निर्माण ढक्कन रहीत आधी अधूरी नाला निर्माण रहने के कारण रोड पर बह रही है। इससे राहगीरों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। चांदन मुख्य मार्ग रिंकू शर्मा वेल्डिंग मिस्त्री दुकान के बगल स्थित रोड पर गड्ढा होने के कारण टू व्हीलर या फोर व्हीलर गड्ढे से बचने के लिए थोड़ा हटकर गाड़ी पास करना चाहते हैं ऐसे स्थिति में एक्सीडेंट होने की संभावना भी हमेशा बनी हुई रहती है।

जबकि इस मार्ग से हमेशा बड़े बड़े अधिकारीयों व जनप्रतिनिधियों का आवागमन हमेशा आना जाना बना हुआ रहता है। उनकी दृष्टि हिचकोले होने के बाद पड़ ही जाती होगी। फिर भी उदासीनता के कारण चांदन की पहचान में विकास के नाम दूषित दागनामा देखने को मिलता है। दीपक कुमार ने बताया कि पैदल राहगीरों या एसबीआई से लाभुक, ग्राहक पहुंचने तक एक्सीडेंट होने की संभावना रहती है। तथा दूषित पानी के चलते मुंह में रुमाल से  ढकते हुए बैंक और दुकाने जाने पड़ता है।

इससे गई बीमारियां होने की संभावना बनी रहती है। स्वच्छता पर भाषण देने या झाड़ू लेकर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को फोटो खिंचवाना अच्छा लगता है लेकिन ढाक के तीन पात इसलिए यहां के जनप्रतिनिधि या अधिकारियों को ध्यान अग्रसर करते हुए कहना चाहता हूं कि अगर जल्द चांदन नदी तिवारी चौक एवं चांदन बस स्टैंड के मुख्य मार्ग पर गंदा दूषित पानी को बहने के लिए सही मार्ग नहीं दिया जाएगा तो एक दिन मुख्य मार्ग पर सड़क  खंडहर में तब्दील हो जाएगा। जानलेवा एक्सीडेंट भी हो सकती है। उसके इर्द-गिर्द बसे वाशिंदे बीमार ग्रस्त हो सकते हैं।

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.