बैटरी चालित ट्राई साइकिल वितरण हेतु बीडीओ ने की बैठक

बांका : जिले के चांदन प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण योजना के तहत संबल योजना अंतर्गत दिव्यांग जनों को बैट्री चालित साइकिल का निःशुल्क वितरण हेतु चांदन बीडीओ राकेश कुमार की अध्यक्षता में चांदन अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार सांडिल्य की मौजूदगी में प्रखंड के तमाम विकास मित्रों के साथ बैठक की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण योजना के तहत संबल योजना के अंतर्गत दिव्यांगों को बैट्री चालित ट्राई साइकिल का निःशुल्क वितरण हेतु विकास मित्रों द्वारा चिन्हित करआवेदन लेना या ऑनलाइनआवेदन लेकर वैसे लाभुकों लाभ पहुंचाना।

चांदन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने तमाम विकास मित्रों को संबोधित  करते हुए योजनाओं से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। और उन्होंने कहा अगर विकास मित्र अपनी दायित्व इमानदारी पूर्वक निभाते हैं, तो निश्चित है कि आपके मोहल्ले, आपके क्षेत्राधिकार के तहत आप के जरिए 60% दिव्यांगता या  अधिक हो जो कहीं काम या शिक्षा पाने के लिए घर से दूर जाते हैं वैसे लोगों को चयन कर प्रेरित कर लाभ दिला सकते हैं।

आपकी ही प्रेरणा से वैसे लाभुकों को  लाभ मिल सकता है। इसलिए आज की बैठक के जरिए आप सभी विकास मित्रों को निर्देशित किया जाता है कि 3 दिसंबर से पहले सभी योग्य लाभुकों का आवेदन देना सुनिश्चित करें। इस बैठक में प्रखंड के तमाम विकास मित्र मौजूद थे।

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.