नाढ़ीवारी प्राथमिक विद्यालय में रसोईया बहाली विवाद

बांका : जिले के चांदन प्रखंड अंतर्गत नाढ़ीवारी प्राथमिक विद्यालय में विभागीय निर्देशानुसार रसोईया की बहाली गौरीपुर पंचायत के वार्ड 4 के वार्ड सदस्य नवीन तांती की अध्यक्षता में रसोईया की बहाली होनी थी। जिसमें विद्यालय के क्षेत्राधिकार के सभी महिला पुरुष शिक्षा समिति के सदस्यों के साथ विधिवत गौरीपुर पंचायत के मुखिया पति प्रमोद कुमार मंडल गौरीपुर सरपंच पति पप्पू दास के बीच रसोईया बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ हुआ।

लेकिन नाढीवारी निवासी उगन दास का कहना था कि मैंने स्कूल के नाम पर जमीन दिया हूं। और उस समय मुझे आश्वासन मिला था कि रसोईया की बहाली में आपके परिवार के सदस्य को ही रखेंगे। क्योंकि रोड के किनारे वाली जमीन मुफ्त में छोड़ देना, मैंने बरसों से कोई उम्मीद पाल कर रखा था। लेकिन आज मेरी पत्नी बहाली रसोईया में नहीं हो रही है। इसलिए विवाद हो रहा है।

नाढ़ीवारी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक बच्चन शर्मा ने कहा कि विभागीय निर्देशानुसार 21/12/2022 बुधवार को विद्यालय के प्रांगण में रसोईया की बहाली होना था क्योंकि विद्यालय में मध्यान भोजन बंद है। लेकिन उगम दास के द्वारा विवाद करने के कारण रसोईया बहाली को रद्द करना पड़ा। इसकी सूचना सभी वरीय पदाधिकारीयों को सूचना दे दी गई है।अब विभाग के पदाधिकारी एवं मध्यान भोजन की प्रभारी के समक्ष नियमावली के मुताबिक घोषणा के आधार पर रसोईया बहाली होगी।

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.