बाराबंकी : बड़ागांव स्थित जमील उर रहमान किदवाई स्मारक स्टेडियम में युवक/महिला मंगल दलों को पुरस्कार सामग्री का वितरण किया

मसौली / बाराबंकी: राज्य युवा कल्याण परिषद उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री ) डाॅ0 विभ्राट चन्द्र कौशिक ने गुरुवार को युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वाधान में बड़ागांव स्थित जमील उर रहमान किदवाई स्मारक स्टेडियम में युवक/महिला मंगल दलों को पुरस्कार सामग्री का वितरण किया।

राज्यमंत्री डॉ0 विभ्राट कौशिक ने युवक एव महिला मंगलदल के प्रतिभागियों का आहवान करते हुए कहा कि आप लोग अपने अपने ग्राम पंचायतों में प्राप्त खेलकूद सामग्री से खेल गतिविधि अवश्य शुरू करें और अधिक से अधिक लोगों को खेलने के लिए प्रेरित करें। जिसमें खेल के क्षेत्र में विकास खंड के साथ-साथ जनपद स्तर, मंडल स्तर, राज्य स्तर में युवा वर्ग अपना नाम रोशन करें उन्होंने ग्राम पंचायतों के सामाजिक विकास में भी योगदान देने के लिए लोगों से कहा।

राज्य युवा कल्याण परिषद उपाध्यक्ष, डाॅ0 कौशिक ने कहा कि विभिन्न खेलों में प्रतिभाग करने के लिये खिलाड़ियों को आगे बढ़ने की अपील करते हुए कहा कि वर्तमान समय में ज्यादातर खेल के मैदान अतिक्रमण के शिकार है सरकार का लक्ष्य है कि खेल के मैदान अतिक्रमण मुक्त हो उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिये प्रतिबद्ध है और समय-समय पर उनका सम्मान भी करती रहती है। राज्यमंत्री ने  युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के संयोजन में जनपद के मसौली, हरख, बंकी एव देवा विकास खण्डों में गठित 155 सक्रिय युवक/महिला मंगल दलों को पुरस्कार सामग्री में वालीबाल, फुटबाल, वालीबाल नेट, स्किपिंग रोप व चेस्ट स्पेन्डर का वितरण किया। इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी राजेश कुमार सोनकर, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तुलसीराम चौहान,  समाज सेवी मणिन्द्र नारायण सिंह, पीसी कौशिक, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अमर सिंह सहित युवक/ महिला मंगलदल के कार्यकर्ता मौजूद थे।

रिपोर्टर : सरवर अली

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.