सर्दियों के लिए खास ब्यूटी टिप्स: जानिए कैसे रखे अपने चेहरे का ख्याल

मौसम के साथ त्वचा की देखभाल की दिनचर्या बदलनी चाहिए। सर्दियों में अपनी त्वचा की उचित देखभाल करने और खूबसूरत दिखने के लिए, मैं आज आपको सर्दियों के लिए ब्यूटी टिप्स बताने जा रही हूँ , आज हम आपको बताएगे की आप अपने चेहरे को की देख भाल कैसे करे । और सर्दियों में आप अपनी   रूखी स्कीन की देख भाल कैसे करे ये बताने जा रही हूँ ।

रूखी स्कीन

जैसा की हम सभी जानते है सर्दियों में प्यास कम लगती है जिसकी वजह से हम सब पानी कम पीने लगती है , जिससे शरीर में हाइड्रेट की कमी हो जाती है और हमारे बाल और स्किन में रूखा पन आ जाता है . इस लिए ध्यान से रोजाना 8 से 10 गिलास पानी जरूर पिये , आगर आपको प्यास नहीं लग रही है , तो थोड़ा सा गुड खा कर पानी पी ले , वैसे भी सर्दियों में गुण खाना चाहिए , ये आपको कई बीमारी से बाचता है ।

शरीर में विटामिन की कमी होने पर दिखाई देते है, ये 5 संकेत आपको क्या खाना  चाहिए - Sabkuchgyan

अगर आप रोजाना 8 से 10 गिलास पानी पीते है तो शरीर में हाइड्रेट की कमी नहीं होगी , और आपकी स्किन में कोई फर्क नहीं पड़ेगा ।

Drink water benefits in winter: सर्दियों में भी खूब पीएं पानी, दूर होंगे ये  रोग - Prime News

ड्राई ईस्किन

ड्राई ईस्किन की बात करे तो , ड्राई ईस्किन सर्दियों में सबसे बड़ी प्रॉबलम है , सर्दियों  में ड्राई स्किन के लोग मॉइस्चराइज़र की जगह बादाम का तेल लगाए । यह ड्राई ईस्किन के लिए बहुत ही फैयदे मद होता है ।

ओलिय स्किन

अगर आपकी स्किन ओलिय है तो आप अपने चेहरे को ज्यादा से ज्यादा नॉर्मल पानी  धोये , और रोजाना काचे दूध से चेहरे को कॉटन की सहयात से साफ करे । गुलाब जल से भी आप अपने चेहरे को क्लीन कर सकती है । ये सबसे आसान और नेचुलर टोनर है ।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.