जिला पंचायत सदस्य की संपत्ति कुर्क।

  बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के पयागपुर से जिला पंचायत सदस्य और जेल में निरूद्ध माफिया देवेंद्र सिंह उर्फ गब्बर सिंह द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से अर्जित करीब 110 करोड़ रूपये की संपत्ति  रविवार को जिला  प्रशासन ने कुर्क कर ली है।

जिला अधिकारी दिनेश चंद्र सिंह वह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने प्रशासनिक लाव की बड़ी कामयाबी।बड़ी संख्या में पुलिस तथा पीएसी जवानों की मौजूदगी में शहर के पांश इलाके डिगिहा श्थित करीब 85 करोड़ कीमत के होटल रिजल्ट तथा 25 करोड़ के वीरसेन सिन्हा मार्केटिंग कंपलेक्स पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। 

जिलाधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि पयागपुर निवासी जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह उर्फ राजेश सिंह उर्फ गब्बर सिंह के खिलाफ बहराइच के अन्य जनपदों में करीब 50 से ज्यादा  आपराधिक वह  अपराध के मामले दर्ज हैं।पुलिस की सार्वजनिक व खुफिया रिपोर्ट के अनुसार सिंह के गिरोह के अपराधी क्रियाकलाप अभी बंद नहीं हुआ है इसी वजह से गब्बर सिंह व उसके सभी मनीष जायसवाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

जिला अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने बताया है कि सरकार अपराध वहअपराधियों के खिलाफ  की नीति के उद्देश्य से काम कर रही है उसी कार्रवाई के तहत  बताया कि उसी नीति के अनुपालन में यह कार्रवाई की गई है 

 

रिपोर्टर : राम सूरत यादव 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.