बेतुल शहर के गंज क्षेत्र स्थित एक निजी होटल में वैलेंटाइन डे पर आयोजित कार्यक्रम में शाहपुर के मिस्टर शैलेन्द्र गुप्ता एवं मिसेस आकांछा गुप्ता अव्वल रहे

बेतुल :- एक निजी होटल में वैलेंटाइन डे पर आयोजित कार्यक्रम में शाहपुर के मिस्टर शैलेन्द्र गुप्ता एवं मिसेस आकांछा गुप्ता अव्वल रहे जिन्हें ओरगीनेशन की ओर से गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। यह पहला मौका था जब बैतूल में वैलेंटाइन डे पर खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें आधा सैकड़ा कपलों को शामिल किया गया था।

ओरगीनेशन संस्था द्वारा कार्यक्रम स्थल पर पहले पहुंचने वाले जोड़ों को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। इस दौरान मिस्टर और मिसेस आकांछा गुप्ता ने कहा कि वेलेनटाइन डे को मनाने के लिए ओरगीनेशन द्वारा एक अनोखा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो बेहद आकर्षक है। इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन बेहद खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि उन लोगों को प्रथम पुरस्कार मिलने पर वे बेहद खुश है। उन्होंने जब इस कार्यक्रम में भाग लेने की सोची थी तब ऐसा सपने में भी नहीं सोचा था कि वे लोग अव्वल आ जाएंगे।

उन्होंने वैंलेंटाइन के बारे में बताते कहा कि 14 फरवरी का दिन इतिहास में प्रेम के प्रतीक के रूप में दर्ज है। इसे वैलेंटाइन डे के तौर पर मनाया जाता है। कहते हैं कि तीसरी शताब्दी में रोम के एक क्रूर सम्राट ने प्रेम करने वालों पर जुल्म ढाए तो पादरी वैलेंटाइन ने सम्राट के आदेशों की अवहेलना कर प्रेम का संदेश दिया, लिहाजा उन्हें जेल में डाल दिया गया और 14 फरवरी 270 को फांसी पर लटका दिया गया। प्रेम के लिए बलिदान देने वाले इस संत की याद में हर वर्ष 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने का चलन शुरू हुआ। हाल के वर्षों में सोशल मीडिया और परस्पर संपर्क के माध्यमों के विस्तार के चलते इस दिन की लोकप्रियता दुनियाभर में बढ़ गई है और इसे मनाने वाले इस दिन फूल, चॉकलेट और तोहफे देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस मौके पर ओरगीनेशन के सदस्य एवं पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

रिपोर्टर :- शैलेंद्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.