ग्रेट विजन पब्लिक स्कूल में हुई प्रतियोगिता

शाहपुर : शहर के पठाई रोड स्थित ग्रेट विजन स्कूल में रंगोली और ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अयोजन की खास बात यह रही कि यह प्रतियोगिता बच्चों के बीच में नहीं होते हुए स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के मां के बीच में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। स्कूल प्राचार्य ने बताया की मां बच्चा ड्राइंग व रंगोली प्रतियोगिता ( mother child drawing and Rangoli competition) का आयोजन किया गया ।

जिसमें लगभग 200 बच्चो की मम्मियों ने भाग लिया । ड्राइंग प्रतियोगिता के द्वारा पर्यावरण बचाओ, पेड़ लगाओ का संदेश दिया गया । रंगोली कंपेटशन के द्वारा बेटी बचाओ और बेटी को पढ़ाओ का संदेश दिया गया, बच्चो के द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी भी स्कूल में लगाई गई जिसे बच्चों के पालक द्वारा सराहना की गई। स्कूल के प्रिंसिपल तालिब कुरैशी ने बताया की कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य है कि मां ही बच्चे की सबसे प्रथम गुरु है और एक मां ही बच्चे के जीवन में अनेकों रंग भर्ती है।

इसी तरह रंगोली और ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया कि बच्चों के जीवन में अनेक रंग भरा जा सके। उसके साथ कोई भी प्रतियोगिता में भाग लेना बच्चे के मनोबल को बढ़ाता है।

रिपोर्टर : शैलेंद्र गुप्ता 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.