आदिवासी नेता रामू टेकाम भोपाल मे गिरफ्तार

बैतुल : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा राजधानी भोपाल पहुंचकर राजभवन का घेराव करने पहुचें थे ।जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष सुनील शर्मा के आह्वान पर  भैसदेही विधान सभा जिला बैतूल के आदिवासी कांग्रेस नेता पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रदेश कांग्रेस महासचिव अधिवक्ता रामू टेकाम अपने सैकड़ो समर्थको के साथ आयोजन के समर्थन मे पहुंचे थे। पुलिस के द्वारा उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले मे उन्होंने बताया कि भाजपा की केंद्र एवं राज्य सरकार की विफलताओ अत्याचार एवं शोषण के खिलाफ राजभवन का घेराव करने प्रदेश से हजारो कार्यकर्ता पहुंचे थे शिवराज सरकार तानाशाही रवैया अपनाते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर वाटर चलाया गया कार्यकर्ताओ पर लाठीचार्ज भी करी गई वरिष्ठ नेताओ और एक सैकड़ा से अधिक। कांग्रेस कार्यकर्ताओ को सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन के द्वारा हिरासत मे लिया गया था। जिसका विरोध मे आगे आकर उपभोक्ता संरक्षण कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सहित दोनो के द्वारा भोपाल पुलिस प्रशासन को अपनी गिरफ्तारी दी है।श्री टेकाम ने यह भी कहा कि सरकार के इस रवैया से कांग्रेस के कार्यकर्ताओ का मनोबल दोगुना हो गया है।

लोकतंत्र की पीठ पर खंजर से वार करने वाली भारतीय जनता पार्टी को अब समझ लेना चाहिए कि प्रदेश मे खरीद-फरोख्त सरकार की विदाई तय है। कहा कि प्रदेश की आम जनता के साथ  किसान  युवा महिलाये यहां तक कि शासकीय कर्मचारी भी भाजपा की शिवराज सरकार से पीड़ित और तंग आ चुके है। आने वाले छ महीने पश्चात विधानसभा चुनाव मे मध्य प्रदेश की जनता खुद प्रदेश मे कांग्रेस की फिर सरकार चुनकर लाएगी जैसा कि पिछले चुनाव मे हुआ था जो केंद्र की भाजपा सरकार ने षड्यंत्र करकर मध्य प्रदेश कांग्रेस की सरकार को भारी नुकासान पहुँचाया था ।

 संवाददाता : संदीप वाईकर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.