बेवजह किसी के ऊपर न फेंके होली के दिन रंग: एसपी

बेवजह किसी के ऊपर न फेंके होली के दिन रंग: एसपी

होली एवं शब-ए-बरआत पर्व को लेकर कोतवाली में हुई शांति समिति की बैठक

होली व शब-ए-बरआत पर्व को मनाएं हर्सोल्लास के वातावरण में: एसडीएम

भदोही: आगामी होली एवं शब-ए-बरआत पर्व को लेकर रविवार को कोतवाली प्रांगण में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में लोगो ने समस्याओं की झड़ी लगा दी। सबसे अधिक समस्या विद्युत विभाग से संबंधित रही। लेकिन बैठक में विभाग के एक भी अधिकारी शामिल नहीं हुए। ऐसे में माना जा सकता है कि विद्युत विभाग के अधिकारी अपने कर्त्तव्यों के प्रति कितने जिम्मेदार है।
इस अवसर पर घमहापुर व दुलमदासपुर के लोगों ने होलिका दहन को लेकर समस्याएं रखीं। जिस पर
पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह व उपजिलाधिकारी योगेश कुमार ने रहते समय हल करने का आश्वासन दिया। एसपी श्री सिंह ने कहा कि होली व शब-ए-बरआत पर्व एक ही दिन पड़ रहा है। जिसे सभी लोग मिलजुल कर मनाएं। पर्व के दिन कोई भी गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो उसे बख्शा नही जाएगा। ऐसे लोगो को चिह्नित कर कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी के ऊपर बेवजह रंग न फेंके। अगर कोई रंगों से गुरेज कर रहा है तो उसके ऊपर रंग को न डालें। इसी तरह शब-ए-बरआत जो शाम 6 बजे से शुरू होता है और अलसुबह तक चलता है इस दरमियान होलिका भी जलेगी ऐसे समय मे आपसी सामंजस्य बनाते हुए दोनों पर्व को मनाएं। मोटर साइकिल पर तीन सवारी न चले और न ही फर्राटा भरें। खुराफात से बचें। कहा दोनों समुदाय की तरफ से 5- 7 लोगो का ग्रुप बनाकर लोगो के ऊपर निगरानी रखें। एसडीएम योगेश कुमार ने कहा होली व शब-ए-बरआत पर्व को हर्सोल्लास वातावरण में मनाएं। पर्व कोई भी हो वह आपसी सौहार्द का संदेश लेकर आती है। जिसे हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि वह आपसी भाईचारा के बीच मनाएं। ताकि सौहार्द कायम रहे। पालिकाध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल ने कहा कि दोनों पर्व के दिन नगर में पानी की भरपूर व्यवस्था रहेगी। अगर बिजली नही रहेगी तो जनरेटर से पानी की सप्लाई दी जाएगी। पूरे नगर में साफ सफाई की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी।

इस मौके पर नपं अध्यक्ष नई बाजार विजय सोनकर, सत्यशील गुप्ता, डीएम सिंह गहरवार, बेचू सिंह, दिलीप गुप्ता, गुलाम संजरी, लालता सोनकर, बार एसोसियेशनके अध्यक्ष प्रसन्न कुमार मिश्र, सुरेश यादव, हसीब खां, दानिश सिद्दीकी, इरशाद गुड्डू, अरविंद मौर्य, इरशाद बल्लू, रमेश प्रजापति आदि रहे।

 

रिपोर्टर: खुर्शीद खान

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.