भदोही जिले के सभी ब्लॉकों पर नामांकन की प्रक्रिया के साथ ही जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलेक्ट्रेट में एडीएम न्यायालय कक्ष में नामांकन हुआ

भदोही: कल से ही भदोही जिले के सभी ब्लॉकों पर नामांकन की प्रक्रिया के साथ ही जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलेक्ट्रेट में एडीएम न्यायालय कक्ष में नामांकन हुआ। इस दौरान ब्लॉकों पर जहां शांतिपूर्वक नामांकन की प्रक्रिया भारी भीड़ के बीच भी जारी रही वहीं दूसरी तरफ कलेक्ट्रेट हो रहे जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन के दौरान कल उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब अपर पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट का मुख्य गेट ही बंद करा दिया । इससे प्रत्याशियों को घंटों गेट पर ही खड़े होकर कड़ी धूप में हलकान होना पड़ा । इतना ही नहीं कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम न्यायालय कक्ष में चल रहे नामांकन  की कतार में लगे कई प्रत्याशियों के साथ पुलिस का दुर्व्यवहार भी चर्चा में रहा ।

इस दौरान पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में मीडिया कर्मियों तक के मोबाइल से प्रत्याशियों के साथ बदसलूकी के वीडियो हटवा दिए गए। पुलिस का यह कृत्य खासे चर्चा में रहा। इस बीच ज्ञानपुर भदोही, डीघ, औराई, सुरियावां और अभोली ब्लाकों पर प्रधान बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक नामांकन की प्रक्रिया चलती रही। और आथ भी सुबह से नामांकन प्रक्रिया शुरू है।इस दौरान वाहनों के भारी हुजूम के चलते कोविड-19 गाइड लाइन की जहां हवा निकल गई वहीं, आचार संहिता भी तार-तार हो गया। और कल नामांकन पत्र दाखिल करनेवाले  प्रत्याशी जो आचार संहिता का उल्लंघन किए उनपर कार्यवाही की खबर भी आई।इस बीच कल भदोही जिला पंचायत के वार्ड नंबर 20 से अधिवक्ता अमरेश दुबे ने बेहद सादगी से नामांकन किया।

रिपोर्टर : डी.के.मिश्रा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.