भदोही- मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने आज विकास डीघ का औचक निरीक्षण किया गया

 भदोही- मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने आज विकास डीघ का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के समय सभी पटल सहायको के बारे में जानकारी ली, तथा हो रहे कार्यालय मेंटन की व्यवस्था को सही ढंग से करने का निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिया। उन्होंने एनआरएलएम विभाग की तरफ से चलाई जा रही समूह के बारे में जानकारी ली, निरीक्षण के दौरान कुछ महिलाओं के द्वारा शिकायत करने पर मंडलायुक्त महोदय ने संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिया की समूह की महिलाओं के गांवों में जाकर समूह की महिलाओं के साथ उसी गांव में बैठक कर पूरी जानकारी मुहैया कराई के।

तत्पश्चात मंडलायुक्त महोदय योगेश्वर राम मिश्र ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डिघ का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ओ पी डी के बारे में सभी डॉक्टरों की उपस्थिति, द्वारा की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। मंडलायुक्त महोदय ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेंशन में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्हांेने कहा कि टीकाकरण से छूटे हुए लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनंेशन किया जाए।  वैक्सीनेशन शिविर में आये सभी पात्र व्यक्तियों को प्रथम डोज/ सेकंड डोज कोविड वैक्सीनेशन का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण कराते हुए आज सायं तक शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र शाम तक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराए। निरीक्षण के दौरान रास्ते में झाड़ियों को साफ कराकर पौधे लगाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया।

तत्पश्चात मंडलायुक्त महोदय योगेश्वर राम मिश्र ने जी टी रोड से गोधना मार्ग का निरीक्षण किया जो संतोष जनक मिला। तत्पश्चात मंडलायुक्त महोदय योगेश्वर राम मिश्र ने ए टी एस बीरमपुर चकगुमानी के निरीक्षण के दौरान स्टीमेट का बोर्ड न लगे होने पर कार्यदायी संस्था यूपी सिडको के अधिकारी पर नाराजगी जताई और कहा कहा कि अगले निरीक्षण के दौरान स्टीमेट का बोर्ड न लगे होने पर कठोर करवाई की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर प्रियंका, जिला अर्थ संख्या अधिकारी संतोष कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी बालेश्वर धर द्विवेदी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : शिवशंकर दूबे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.