आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर कांग्रेसजन करेंगे जिले में 75 किमी की पदयात्रा

भदोही : उक्त बातें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंडित राजेंद्र कुमार दुबे राजन जी ने रविवार को गिरधरपुर ज्ञानपुर स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताई। इस दौरान उन्होंने बताया कि यात्रा प्रत्येक विधानसभा से होकर गुजरेगी। 9 अगस्त को क्रांति दिवस है इसलिए इस यात्रा की शुरूआत 9 अगस्त को कार्यालय से होगी परंतु मोहर्रम होने के कारण केवल झंडोत्तोलन होकर समाप्त हो जाएगा।

10 अगस्त को यह यात्रा सद्लूवीर से प्रारंभ होकर  कोडर, 11 अगस्त को पूरे गोपीगंज नगर ,12 अगस्त को रक्षाबंधन के कारण अवकाश तथा13 अगस्त को औराई विधानसभा क्षेत्र के पर्वतपुर गांव से प्रारंभ होकर खमरिया में समाप्त होगा। 14 अगस्त को यह यात्रा ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र की शहीद झूरी सिंह स्मारक से प्रारंभ होकर ख्योखर में पहुंचकर समाप्त होगा तथा 15 अगस्त को पार्टी कार्यालय ज्ञानपुर से प्रारंभ होकर ज्ञानपुर के विभिन्न वार्डों से होते हुए गांधी पार्क ज्ञानपुर में समाप्त होगा। 

इस अवसर पर प्रदेश सचिव वसीम अंसारी व जिला महासचिव सत्येंद्र प्रकाश तिवारीजी ने बताया कि आज जिस तरह से देश की सत्ता पर आसीन भाजपा लोगों को धर्म व जाति के नाम पर बैठकर राजनीति कर रही है इसीलिए कांग्रेस जिसने इस देश को आजाद कराया है ,देश में भाईचारा कायम रहे इसलिए भारत जोड़ो पदयात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने सभी लोगों से इस यात्रा में देश के अमन चैन व विकास के लिए दो कदम चलने का आहवाहन किया ।प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष राजेशवर दुबे, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नाजिम अली, सेवादल जिला अध्यक्ष संदीप दुबे,सुरेश गौतम, त्रिलोकी नाथ बिंद इत्यादि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : नितेश उपाध्याय

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.