जिलाधिकारी ने परिचयात्मक प्रेस वार्ता की

भदोही : जिलाधिकारी श्री गौरांग राठी ने पदभार ग्रहण करने के बाद  कलेक्ट्रेट सभागार में देर शाम जनपद के प्रेस प्रतिनिधियो से प्रेस वार्ता कर अपना परिचय देते हुये सभी मीडिया बंधुओ का भी परिचय प्राप्त किया। पत्रकार बंधुओ से वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकार बंधुओ का कार्य शासन, प्रशासन के लिये महत्वपूर्ण है वे हमारी बातो को जनता तक पहुॅचाये ताकि पत्रकार व प्रशासन के सामंजस्य से जनपद को विकास के पथ पर अग्रसर ले जाया जा सकें। उन्होंने पत्रकारों व भदोहीवासियों से यहॉ की समस्याओं से अवगत कराने को कहा तदुपरान्त उन्होंने साथ मिल बैठकर सामजस से निस्तारण करने पर बल दिया।

उन्होने अपनी प्राथमिकताओ को गिनाते हुये बताया कि ‘‘वोकल फॉर लोकल’’ के द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान को बल दिया जाएगा। सदैव जनता के साथ सहभागिता, नारी शक्ति से देश की तरक्की, हर गरीब के सर पे अपनी छत, महात्मा गॉधी के स्वच्छ भारत को साकार करना, गॉव की नई पहचान, किसान समृद्ध-भारत समृद्ध, प्राचीन भारतीय संस्कृत, विरासत के संरक्षण के साथ-साथ जनपद को पर्यटन के नये क्षितिज पर पहुॅचाना, स्थानीय लोक गायको/कलाकारों को संरक्षण प्रदान करना, जनपद के गुमनाम नायकों को सम्मान दिलाने प्रमुखता से कार्य किया जाएगा।

शासन की विकास प्राथमिकता वाले कार्यक्रमो एवं केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओ, अभियानों को गावॅ-गॉव तक पात्र व्यक्तियों तक पहुॅचाना हैं तभी दीनदयाल उपाध्याय जी के अन्त्योदय का सपना साकार होगा। उन्होने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि आने वाले प्रत्येक गरीब/पीड़ित/वंचित वर्ग के व्यक्तियों को प्राथमिकता पर न्याय दिलाया जा सकें। उन्होने मीडिया बन्धुओं को आश्वस्त किया कि अब तहसील दिवस, थाना दिवस, आईजीआरएस, मुख्यमंत्री पोर्टल व अन्य पोर्टलों पर फरियादियों की शिकायतों का संतुष्टि परक निस्तारण किया जाएगा। जिसके लिए उन्होंने पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद अपर जिलाधिकारी को शिकायत निस्तारणों का नोडल बनाते हुए नये फार्मेट पर कार्यशैली में बदलाव करते हुए नवाचार प्रयोगों/उपायों पर बल दिया।

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने अपने बारे में जानकारी देते हुये बताया कि उनका जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में हुआ था। 2014 बैच के उ0प्र0 कैडर के आईएएस अधिकारी है।उन्होंने दिल्ली आईआईटी से बीटेक करने के बाद अपने प्रथम प्रयास में ही यू0पी0एस0सी0 में सफल हुए थे। अपने दूसरे प्रयास में 40वे रैंक के साथ उ0प्र0 कैडर के आईएएस पद पर चयनित हुए। श्री राठी इससे पूर्व वाराणसी के मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त, सी0ई0ओ0 काशी विश्वनाथ मन्दिर विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद एवं उपाध्यक्ष अलीगढ़ विकास परिषद, ज्वाइंट मजिस्टेªट के पद पर कार्यरत रहें। कोविड-19 के संकट काल में वाराणसी स्मार्ट सिटी में बेहतर प्रबन्धन के लिए स्कॉच गोल्ड एवार्ड प्राप्त हुआ था। 2019-20 में वाराणसी में प्रधानमंत्री जी द्वारा एवं 2020-21 में अलीगढ़ में राष्ट्रपति जी द्वारा पुरस्कृत हो चुके है। सीईओ आफ द् इयर पुरस्कार के आलावा उन्हें स्वच्छता पर पॉच राष्ट्रीय पुरस्कार व अन्य पुरस्कार प्राप्त हुए है।

 प्रेस प्रतिनिधियो के द्वारा पूछे गये सवालो एवं उठाये गये जनपद की समस्याओ के बारे में बताते हुये कहा कि प्रेस प्रतिनिधियो के द्वारा जो भी समस्याये व सुझाव दिये गये है उन पर अमल करते हुये निस्तारण कराया जायेगा। इस अवसर पर नवागत जिलाधिकारी ने जनपद के सभी प्रिन्ट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया बन्धुओं से सहयोगात्मक अपेक्षा के साथ धन्यवाद व आभार प्रकट किए।
 

रिपोर्टर : नितेश उपाध्याय

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.