सपा नेताओं ने दी मुलायम सिंह यादव को विनम्र श्रद्धांजलि

भदोही : समाजवादी पार्टी के संस्थापक उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद देश भर में लोग अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुलायम सिंह को याद कर रहे है। इसी क्रम में भदोही जिले के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुंवर प्रमोद चन्द मौर्य ने भी अपने आवास पर आयोजित श्रद्धांजलि में नमन किया और उनके कार्यों को याद किया।

 समाजवादी पार्टी के नेता कुंवर प्रमोद चन्द मौर्य ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव समाजवादी आन्दोलन को जन पहुंचाने वाले, गरीबों को हक दिलाने वाले समाजवादी विचारधारा के संवाहक का निधन दुःखद है। देश का कोई ऐसा नेता, समाजसेवी या कोई व्यक्ति नही है जो उनके कार्यो से प्रभावित न हुआ है। नेताजी ने अपने कार्यों से लोगों के दिल पर अमिट छाप छोड़ा है। नेताजी के निधन से समाजवाद के आंदोलन को धक्का लगा है। क्योकि नेताजी गरीबों की आवाज को सड़क से लेकर संसद तक उठाने के लिए हमेशा मुख्य रहते थे। और समाजवादी विचारधारा के समर्थकों और समाजवादी लोगों के लिए आदर्श और मार्गदर्शन रहे और मुख्यधारा में जोडने में सहायक बने।रोजगार और हक दिलाने का काम किया। समाज में हर लोगों को हक दिलाया। ऐसे लोग और उनके परिवार के लोग हमेशा देवतुल्य मानते है। नेताजी पूरे समाज में जननेता के रूप में माने जाते थे।

 कुंवर प्रमोद चंद मौर्य ने भदोही जनपद की स्थापना को लेकर मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा कि नेताजी को पूरा भदोही जनपद के सृजन को हमेशा याद रखेगा। चाहे वर्तमान समय के लोग हो या आगे आने वाली पीढी हो वह यदि भदोही को याद करेगी तो नेताजी को अवश्य याद काया जायेगा। कहा कि भदोही की जनता  स्वतंत्रता के बाद से ही तमाम आंदोलन करके आवश्यकता महसूस करने लगी। तमाम आन्दोलन हुए जिसमें एक प्रमुख हिस्सा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू पारसनाथ मौर्य रहे।

नेताजी के सानिध्य में ही रहकर आन्दोलन चलाया बनारस जनपद के कई बार अध्यक्ष रहे। कहा कि 6 मई 1994 को बाबूजी एमएलसी बनाये गये। और बीते 30 जून 1994 को भदोही का सृजन कराया। समाजवादी परिवार नेताजी के निधन से बहुत दुःखी व व्यथित है। सच में नेताजी का जाना एक अभिभावक के रूप में जाने के समान है। हर वर्ग जाति और धर्म के लोग नेताजी को नेता मानते थे। 

 

रिपोर्टर : संतोष मिश्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.