आवास योजना में हो रही धाँधली को लेकर जिला पदाधिकारी को दिया आवेदन।

बेतिया: पश्चिमी चम्पारण जिले के लौरिया प्रखंड क्षेत्र के सिंहपुर सतवरिया पंचायत की मुखिया श्रीमती प्रियवंदा सिंह ने  जिला पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी सहित संबंधित पदाधिकारी को आवेदन देकर  जांच कराने की मांग की है।

मुखिया ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में हो रहे धांधली पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए जांच कराने की मांग की है। मुखिया ने अपने आवेदन में लिखा है कि उनके पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ वैसे लोगों को मिला है जो पक्के मकान के साथ बोलेरो टे्कटर वाले हैं कोई जनवितरण प्रणाली का विक्रेता है तो कोई पोस्ट आफिस में कार्यरत तथा कोई पैक्स अध्यक्ष हैं ।

मुखिया ने आवास विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीपीएल का मापदंड तथा आवास किसे मिलना चाहिए इसकी निष्पक्ष जांच हो सतवरिया पंचायत के लाभार्थियों का नाम अपने आवेदन में देते हुए राशि उठाव करने की प्रति लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

मुखिया ने अपने आवेदन में रुबी सिंह पति महेशवर सिंह, आशा देवी पति गिरेन्द्र सिंह ,प्रियंका सिंह पति बलिराम सिंह, धामु राय पिता राजकिशोर राय, रमेश साह पिता कन्हैया साह, का हवाला देते हुए उपरोक्त लोगों पर आवास योजना में लाभ उठाने की जांच कर कार्रवाई करने की मांग मुखिया ने की है।

इस संबंध में बीडीओ अजीत कुमार प्रसाद के दुरभाष 9431818141पर संपर्क करने पर बात नहीं हो पाया। वहीं आवास पर्यवेक्षक सरोज कुमार से भी संपर्क करने पर काल रिसीव नहीं होने से पक्ष नहीं जाना जा सका।

रिपोर्टर : रोहित कुमार दुबे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.