सामाजिक कार्यकर्ता सह समाज सुधारक शब्बन सुल्तान रिज़वी ने इमामगंज को जिला बनाने की मांग की।

गया : सामाजिक कार्यकर्ता सह समाज सुधारक शब्बन सुल्तान रिज़वी ने इमामगंज को जिला बनाने की मांग की। इमामगंज के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता सह समाज सुधारक सह जिला प्रवक्ता युवा राजद गया शब्बन सुल्तान रिज़वी ने इमामगंज को जिला बनाने की मांग को समर्थन करते हुए कहा कि माननीय नीतीश कुमार को इस पर जल्द ही सक्रियता दिखानी चाहिए। क्योंकि इसकी मांग लगातार 20 वर्षों से की जा रही है। जबकि इमामगंज प्रखंड  जिला बनने की दृष्टि से बिल्कुल परिपूर्ण है। इमामगंज के लिए एक सबसे बड़ी उपलब्धि यह मिली कि यह नगर पंचायत घोषित हो गया।लेकिन हमारा इमामगंज गया जिला से काफी दूर है चुकी एक जिला से दूसरे जिला की दूरी जितनी होनी चाहिए उससे कई गुना ज्यादा इमामगंज गया जिला से दूर है।

शब्बन सुल्तान रिज़वी ने उन तमाम लोगों को धन्यवाद ज्ञापन किया जिन लोगों ने इसकी मांग दशकों से उठा रहे हैं। उन्होंने इमामगंज की विशेषता बताते हुए कहा कि सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक व शैक्षणिक तथा सघन जनसंख्या की दृष्टिकोण से इमामगंज क्षेत्र जिसकी निर्देशांक 24°27′09″N 84°35′05″E / 24.452521°N 84.584727°E इतना है जो एक जिला कि सारी विशेषता प्रदर्शित करता है। चुकी हमारा इमामगंज विधानसभा तीन प्रखंड डुमरिया बांके बाजार इमामगंज को मिलाकर बना है। जिसमें उन 39 पंचायत ,521 वार्ड, और लगभग सरकारी विद्यालय की संख्या 329 हैं।
तथा यहां सभी प्राकृतिक तथा सामाजिक दृष्टिकोण से संसाधनों की भी लगभग पूर्ति हो जाती है। यहां समस्त वाणिज्य एवं व्यापार की दृष्टि से रोजगार सृजन स्वयं लोग अपने अलग-अलग व्यापार के रूप में कर लेते हैं। चुकी नई रेलवे लाइन संघर्ष मोर्चा भी अपनी आवाज को बुलंद कर रही है क्योंकि 90 के दशक में ही इसकी मांग उठी थी और इसका प्रावधान एवं उद्घाटन भी लगभग हो चुका है परन्तु इस पर कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं हुआ जिसके कारण मांग और तेज हो चुकी है।जल्द ही इस मांग को भी पूरा कर लिया जाएगा । इसके बाद जिला घोषित होते ही हमारा इमामगंज सभी संसाधनों और राजनीतिक, सामाजिक, शैक्षणिक एवं व्यापारिक दृष्टिकोण से परिपूर्ण एवं संपन्न हो जाएगा।

अंत में शब्बन सुल्तान रिजवी ने कहा कि  अगर इमामगंज विधानसभा को सशक्त, प्रभावशाली ,सृजनात्मक, शिक्षित एवं विकसित बनाना है तो हम सब को आगे बढ़कर इसकी आवाज को बुलंद करना होगा और एकजुट होकर आवाज उठाना होगा।

रिपोर्टर : अशोक शर्मा।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.