बेतिया : कोविड-19 टेस्टिंग, ट्रेसिंग एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निदेश।

बेतिया : जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम हेतु टेस्टिंग, ट्रेसिंग एवं वैक्सीनेशन कार्य तीव्र गति से कराना सुनिश्चित किया जाय। सभी हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर को हर हाल में कोविड-19 टीका का प्रथम एवं द्वितीय डोज लेना अतिआवश्यक है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के निदेशानुसार 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को संबंधित टीकाकरण स्थल पर कोविड-19 टीका अवश्य दिलायी जाय। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में संबंधित अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कार्यालय प्रधान हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर को हर हाल में कोविड-19 टीका का प्रथम एवं द्वितीय डोज दिलाना सुनिश्चित करेंगे। पूर्व में दिये गये निदेश के आलोक में टीकाकरण में तेजी आयी है। अबतक जिन पदाधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा टीका नहीं लिया गया है, वे अनिवार्य रूप से टीका लें, अन्यथा कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कोविड-19 टेस्टिंग करायी जाय। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निदेश के आलोक में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर सभी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित किया जाय। माइक्रो कंटेनमेंट जोन में पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति भी की जाय। साथ ही कोरोना पोजेटिव व्यक्ति किन-किन व्यक्तियों के संपर्क में रहे हैं इसकी ट्रेसिंग की जाय तथा उनकी भी जांच त्वरित गति से कराना सुनिश्चित किया जाय।

रिपोर्टर : रोहित कुमार दुबे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.