कोरोना से बचाव एवं मास्क के उपयोग के प्रति जागरूकता को 10 जागरूकता वाहन को जिलाधिकारी ने फ्लैग ऑफ कर रवाना किया

जिलाधिकारी ने शहरवासियों से की अपीलः बेवजह एवं बिना मास्क के न निकलें।

सहरसा, 08 अप्रैल। जिलाधिकारी ने कोरोना से बचाव एवं मास्क के उपयोग के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से आज 10 जागरूकता वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर फ्लैग ऑफ कर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कल तक ज़िले में एक्टिव मामलों की संख्या 88 थी और 26 नये केस मिले हैं| इस प्रकार जिले में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है, जिसमें अधिकतर मामले शहरी क्षेत्र में है। जिसकी रोकथाम के लिए जागरूकता रथ रवाना किया जा रहा है। ताकि  लोग मास्क का उपयोग करें, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें तथा हाथों की साफ-सफाई सतत करते रहें| यह रथ शहर के विभिन्न वार्डों में घूमकर जागरूकता फैलाने का काम करेगा। जिलाधिकारी ने लोगों से यह भी अपील की है कि लोग घरों में ही रहें, अनावश्यक बाहर न निकलें, जब भी निकलें तो मास्क अवश्य पहनने सहित कोविड- 19 के बुनियादी नियमों का पालन गंभीरता से करें।


शहर के सभी वार्डों  में जागरूकता रथ रवाना किया गया: जिलाधिकारी
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया आज गुरुवार से शहर के सभी वार्डों  में जागरूकता रथ रवाना किया गया है। यह जागरूकता रथ वार्डों में कोरोना से बचाव तथा मास्क के उपयोग के प्रति लोगों को जागरूक करेगा । उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना लक्षण दिखने पर निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चिकित्सीय परामर्श जरूर लें।

मास्क का उपयोग जरूर तथा भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि कोरोना का संक्रमण शहरी क्षेत्रों मे जयादा पाया जा रहा है। अतः सभी जिलावासियों से व्यक्तिगत पुनः अपील है कि भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें
। सजग रहें, सतर्क रहें एवं अपने घरों में ही रहें। आवश्यक होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें। जब भी बाहर निकलें मास्क का उपयोग जरूर करें। अपने व्यवहार में मास्क के उपयोग को अनिवार्य रूप से शामिल कर लें। मास्क के उपयोग से कोरोना के संक्रमण से काफी हद तक रोकथाम की जा सकती है।

- इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-

- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
- बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
- अनावश्यक यात्रा से परहेज करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बासी और बाहरी खाना खाने से परहेज करें और गर्म व ताजा खाना का सेवन करें।

इस मौके पर सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार, जिला जनसम्पर्क एवं सूचना पदाधिकारी दिलीप कुमार देव, डीपीएम विनय रंजन, डीसीएम राहुल किशोर, हॉस्पिटल मैनेजर अमित कुमार चंचल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

reporter : Kabindar

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.