बढ़ते कोरोना मामलों को देख जिलाधिकारी ने विडियो जारी कर दिया अद्यतन रिपोर्ट

बढ़ते कोरोना मामलों को देख जिलाधिकारी ने विडियो जारी कर दिया अद्यतन रिपोर्ट

जिले में लगाए गए प्रतिबंध जिलावासियों की सुरक्षा के लिए है, करें अक्षरशः पालन : जिलाधिकारी 


सहरसा, 30 अप्रैल। जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि के मद्देनजर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कोरोना मामलों का अद्यतन रिपोर्ट विडियो द्वारा जारी किया। जिसमें उन्होंने बताया कल यानि 29 अप्रैल को सहरसा में 349 नये कोरोना संक्रमण के मामले पाये गये हैं साथ ही साथ 173 वैसे कोरोना संक्रमित मरीज जिनका इलाज चल रहा था, रिकभर कर गये है जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

एक्टिव मामलों की संख्या 2442, बरतें एतिहात -

अपने अद्यतन रिपोर्ट में जिलाधिकारी ने बताया 9 मार्च से अभी तक जिले में कुल 4460 कोरोना संक्रमण के मामले पाये गये हैं। जिनमें से 2182 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं 24 लोगों को बेहतर इलाज के लिए उच्च स्वास्थ्य संस्थानों में रेफर किया गया है और जिले में अबतक कुल 12 लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है। इस प्रकार आज के दिन जिले में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2242 है जिनका इलाज होम आइसोलशन एवं डेडिकेटेड कोविड सेन्टरों में चल रहा है।

आगे जिलाधिकारी ने बताया 9 मार्च 2021 से अबतक जिले में कुल 80716 नमूनों की जांच की गई है जिसमें से 5.52 प्रतिशत मामले पाॅजिटिव पाये गये हैं। जिले में अभी 623 कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें से 287 शहरी एवं 336 ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।

जिले में 1 लाख तेरह हजार से ज्यादा लोगों ने लिया कोरोना का प्रथम डोज-  

कोविड वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया बीते दिन 2059 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज एवं 823 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है, इस प्रकार अब तक जिले में कुल 113206 लोगों को पहला डोज एवं 19353 लोगों को दूसरा डोज दिया जा चुका है।

जिले में लगाए गए प्रतिबंध जिलावासियों की सुरक्षा के लिए है, करें अक्षरशः पालन : जिलाधिकारी 

जिले में खासकर शहरी इलाकों में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा जिले की स्थिति काफी क्रिटिकल है। जिले में को भी प्रतिबंध लगाए गए हैं वे जिलावासियों की सुरक्षा के लिए है। जिलेवासियों से जिलाधिकारी ने भीड़-भाड़ से बचने की सलाह देते हुए कहा अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, आवश्यक होने की स्थिति में मास्क पहनकर ही बाहर निकलें, काम खत्म होने के बाद तुरंत अपने घरों में जायें। अभी व्यक्तिगत सावधानी की बहुत अधिक आवश्यकता है, आपलोग सावधान रहेंगे तभी हमलोग करोना संक्रमण को कंट्रोल करने में सक्षम होंगे। अपने अनुरोध में कौशल कुमार ने कहा यदि आपमें कोरोना के कोई शुरूआती लक्षण जैसे- खांसी, बुखार, सर्दी दिखे तो इसे हल्के में न लें, यथाशीघ्र नजदिकी कोविड टेस्ट सेन्टरों में अपना कोविड टेस्ट करवायें ताकि इसकी पुष्टि हो सके कि ये लक्षण आपमें कोरोना से है या नहीं। यदि कोरोना से है तो ससमय इसका इलाज कर सकें। इस प्रकार ससमय टेस्टिंग एवं ससमय पुष्टि बहुत जरूरी है इलाज कर आपकी जान बचाने के लिए। अंत में जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अक्षरशः पालन करने का अनुरोध किया ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.