बरसात में सड़क हुआ कीचड़ में तब्दील ग्रामीणों में दिखा आक्रोश

सहरस : पतरघट  प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत किसनपुर पंचायत के भजनपट्टी रमनाभित्ता से पहाड़पुर होकर जाने वाली मुख्य सड़क एवं कई मार्ग को जोड़ने वाली सड़क में पहाड़पुर बस्ती के वार्ड 14 में जलजमाव से दल दल कीचड़ की समस्या उत्पन्न हो चुकी है। जहां पहाड़पुर बस्ती के समीप मुख्य सड़क मार्ग की जर्जरता एवं भारी जलजमाव से उत्पन्न हुई दल दल कीचड़ की समस्या को देख आक्रोशित स्थानीय ग्रामीण ने सड़क की मरम्मती की मांग को लेकर विभागीय अधिकारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अविलंब सड़क मरम्मती किए जाने की मांग किया है।

आपको बताते चलें कि जलजमाव की समस्या उत्पन्न ना हो उसके लिए बिहार सरकार द्वारा सात निश्चय योजनाएं के तहत नाला निर्माण कार्य योजना चलाए जा रहे हैं। लेकिन यहाँ के जनप्रतिनिधि के उदासीनता के कारण वह यहां विफल साबित हो रही है। वही करीब छ: हजार से अधिक जनसंख्या वाले ग्रामीण इलाके में यह दुर्दशा देखकर सरकारी योजना की पोल खुल रही है। उक्त पंचायत होकर रेशना,अरार, मोकामा,पचलख सहित कई इलाकों को यह सड़क जोड़ती है। वही आक्रोशित ग्रामीणों के नारेबाजी करने के दौरान स्थानीय लोगों ने कहा कि वह लोग 25 वर्षों से जलजमाव से दल दल कीचड़ की समस्या को झेलते चले आ रहे है। इस सड़क के बारे सांसद, विधायक,बीडीओ सहित कई पदाधिकारी को कई बार अवगत करवाया गया है। लेकिन ना तो सांसद,विधायक इस ओर ध्यान देते और ना ही पदाधिकारी‌। यदि गांव में कोई बीमार पड़ जाए तो बरसात के मौसम में गाड़ी तक भी नहीं पहुंच पाती है। लोगों का कहना है कि प्रखंड की कई ग्रामीण इलाके की सड़क बनकर तैयार हो गई है। लेकिन जो एक गांव से दूसरे गांव को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है, उसकी आजतक उपेक्षा ही की गई है। लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं हो पाया है।

जलजमाव की समस्या से हरेक वर्ष बरसात के समय यह समस्याउत्पन्न होती है।जिस कारण उक्त गांव होकर जाने वाली वाहन नहीं गुजरती है। यदि गुजरती है तो उस दल दल कीचड़ में वाहन फंस जाती है। जिसे निकालने के लिए जेसीबी की जरूरत पड़ती है। वही ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से अविलंब सड़क मरम्मती की दिशा में पहल कर समाधान किए जाने की मांग किया हैं। अन्यथा चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू किए जाने की चेतावनी दिये हैं!

संवाददाता - मृत्युंजय कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.