बेतिया :- सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों के जन्म वर्ष के अंतर के भौतिक सत्यापन हेतु 03 अगस्त को प्रखंडस्तर पर कैम्प का आयोजन

बेतिया :- सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों के जन्म वर्ष के अंतर के भौतिक सत्यापन हेतु 03 अगस्त को प्रखंडस्तर पर कैम्प का आयोजन।

भौतिक सत्यापन हेतु बीडीओ की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति गठित।

बेतिया: सामाजिक सुरक्षा निदेशालय, बिहार एवं एनआइसी, बिहार द्वारा इस जिले से संबंधित 2259 सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों की सूची जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग को उपलब्ध करायी गयी है। उक्त सूची के लाभुकों द्वारा पेंशन योजना हेतु प्रयुक्त कागजातों के उम्र एवं आधार प्रमाणीकरण के क्रम में पाये गये जन्म के वर्ष में अंतर पाया गया है। सभी 2259 लाभुकों को जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा दिनांक-26.07.2021 को नोटिस भी निर्गत किया गया है।

जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों की सुविधा के मद्देनजर प्रखंडस्तर पर दिनांक 03.08.2021 को विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है। संबंधित लाभुक प्रखंड कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर भौतिक सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगे। इस हेतु बीडीओ की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन भी किया गया है जिसमें बीडीओ को अध्यक्ष एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, पीएचसी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी एवं संबंधित पंचायत के पंचायत सचिव को सदस्य बनाया गया है।

सहायक निदेशक, जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग, पश्चिम चम्पारण द्वारा बताया गया है कि 03 अगस्त को भौतिक सत्यापन हेतु निर्धारित कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन के लिए सभी तैयारियां कर ली गयी है तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है।

रेपोर्टर : रोहित कुमार दुबे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.