विभूतिपुर:- आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने डीबीकेएन कॉलेज नरहन कॉलेज में तालाबंदी कर घंटों भर किया सड़क जाम

समस्तीपुर विभूतिपुर:- आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने डीबीकेएन कॉलेज नरहन कॉलेज में तालाबंदी कर घंटों भर किया सड़क जाम, जमकर की नारेबाजी I कॉलेज कर्मी को घंटोंभर बंधक बनाकर रखा

समस्तीपुर:- विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के नरहन स्थित ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी कामेश्नर नगर दरभंगा के अंगीभूत इकाई डीबीकेंएन कॉलेज नरहन में कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध आक्रोशित छात्र, छात्र नेता व छात्र-छात्राओं ने कॉलेज कर्मी को बंधक बनाकर कॉलेज गेट में तालाबंदी कर खोकसाहा नरहन के मुख्य पथ को घंटों भर बांस वल्ला लगा कर सड़क जाम कर दिया। जाम स्थल पर छात्र-छात्राओं का मांग था कि यूनिवर्सिटी के द्वारा एससी एसटी छात्र-छात्राओं एवं सामान्य छात्राओं को निःशुल्क नामांकन करने का आदेश दिया गया है। लेकिन कॉलेज प्रशासन के मनमानी से निःशुल्क के वजाय एडमिशन फॉर्म के नाम पर 100 रूपया सहित अन्य शुल्क मिलाकर 230 रूपया लिया जा रहा है। कोरोना महामारी को लेकर पैसे की किल्लत है। और कॉलेज प्रशासन छात्र-छात्राओं के नामांकन के नाम पर अवैध उगाही करने में लगे हुए हैं। वही मौके पर मौजूद एसएफआई जिला अध्यक्ष अवनीश कुमार, एसएफआई नेता केशव झा, बैजनाथ कुमार, जदयू जिला महासचिव अमर कुमार, मृत्युंजय कुमार, राहुल कुमार ने बताया कि इस समस्या को लेकर विगत दिन भी कॉलेज कर्मी को बंधक बनाया गया था I जिसमें कॉलेज कर्मी के 5 सदस्य टीम के द्वारा 11 रूपया लेकर नामांकन लेने का फैसला लिया गया था।

जिस पर कॉलेज गर्मी बंधक मुक्त हुए थे ‌वही 1 सप्ताह के बाद 11 रूपया के बदले 230 मांगा जा रहा है l जिसको लेकर कॉलेज कर्मी को बंधक बनाकर कॉलेज के मुख्य द्वार को बंद कर सड़क जाम किया गया है। सड़क जाम की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस बल मौके पर पहुंचकर आक्रोशित छात्र छात्राओं को शांत करने में लगे हुए थे। अंत में मौजूद प्रशासन, फोन से वार्तालाप के माध्यम से बीडीओ, एसडीओ और स्थानीय मुखिया के पहल पर सड़क जाम की को हटा दिया गया I वहीं कॉलेज कर्मी खबर प्रेषण तक अनिश्चितकालीन तक बंधक बने हुए थे । वहीं आक्रोशित छात्र छात्राओं ने कॉलेज प्राचार्य रजनी कांत झा और कर्मी रंजीत झा के विरुद्ध मनमानी करने का जमकर नारेबाजी कर रहे थे।

रिपोर्टर राजेश कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.