जातिवाद और धर्मवाद मेहनतकश जनता की शोषण का औजार--महावीर पोद्दार

समस्तीपुर/ उजियारपुर: सन्गठित जनसन्घर्ष से ही भ्रष्टाचार खत्म होगा--दिलीप कुमार राय भाकपा माले आज चैता में राम चन्द्र चौरसिया की अध्यक्षता में सम्मेलन आयोजित कर 21 सदस्यीय शाखा का गठन किया। सम्मेलन का विधिवत उदघाटन करते हुए प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि जाति वाद और धर्मवाद मेहनतकश जनता की शोषण का औजार है। जाति और धर्म की राजनीति को नकारे बगैर शोषण विहीन समाज की स्थापना करना कठिन है। आजादी के 74 बर्ष बाद भी केन्द्र और राज्य की सरकारें देश और जनता की बुनियादी जरूरतें शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, की गारंटी करने में विफल रहे हैं।

सम्मेलन में 21 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है जिसके सचिव चाँदसी कुमार चौरसिया, सह सचिव बटोरन रजक चुने गए। सम्मेलन को समापन करते हुए दिलीप कुमार राय ने कहा कि जनसंघर्षों से भ्रष्टाचार खत्म होगा। पन्चायत के विभिन्न योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना व्यापक पैमाने पर अनियमितता एवं लूट, जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं के द्वारा खुलेआम धांधली,पन्चायत में चलाए गए सभी मनरेगा योजनाओ की उच्चस्तरीय जांच, नल का जल योजना की दुर्दशा की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग जिला समाहर्ता से किया। उन्होंने कहा कि अगर जांच समय कर कार्रवाई नहीं करने पर चरणबद्ध आन्दोलन करेंगे।

सम्मेलन को अशोक राय, गीता चौरसिया, शिव चन्द्र राय, सिकन्दर महतो,सीता राम दास, बटोरन दास, प्रेम लाल पासवान, लालो महतो, रणजीत कुमार चौरसिया, महेश राय, किशन कुमार, राम चन्द्र रजक, अजय कुमार राय, सहित अन्य साथियों ने अपना अपना विचार व्यक्त किये।

संवाददाता : प्रवीण प्रकाश

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.