गर्मी के कारण किसान की हुई मौत।

बिहार : खगड़िया जिले सदर प्रखंड के बेला सिमरी गांव में शुक्रवार को खेत में काम करने के दौरान अत्यधिक गर्मी के कारण चक्कर आने के बाद एक अधेड़ किसान की मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक किसान को अचानक चक्कर आया तो वे आराम करने के लिए खेत में गमछा बिछाने लगे, इस दौरान किसान की सांसें अटक गई और वे बेसुध हो गए। आसपास काम कर रहे प्रत्यक्षदर्शियों देवेन्द्र झा, दीपक झा, पिंटू झा और आशीष झा ने बताया कि वे जिस अवस्था में गिरे उसी अवस्था में रह गए।

इसे देख दौड़कर उनके पास पहुंचा तो वे मृत पड़े थे। फिर भी उन्हें आनन-फानन में एक निजी डॉक्टर के पास ले गए, जहां डॉक्टर ने नब्ज टटोलने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान बेला सिमरी निवासी मोहन झा के रूप में हुई है। इधर घटना के बाद मृतक की पत्नी वीना देवी, पुत्र सुमित कुमार झा और सुजीत कुमार झा का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतक की पत्नी ने बताया कि वे खेत में काम करने गए थे, लेकिन अत्यधिक गर्मी के कारण उन्हें चक्कर आ गया और गिर पड़े। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद मुखिया अनिल कुमार उर्फ सुगन महतों ने किसान की अचानक मौत के बाद जिलाधिकारी से मुआवजा देने की मांग की है।

 

 संवाददाता : रेशु रंजन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.