बीआरसी बारुण में चहक प्रशिक्षण के चौथे चरण का शुभारंभ

बिहार : बारुण 23/11/22 बारुण प्रखंड स्थित बीआरसी के प्रांगण में चहक प्रशिक्षण के चौथे चरण के सातवें  एवं आठवें बैच की शुरुआत तू ही राम है तू ही रहीम गीत से शुरू की गई। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर आयोजित प्रशिक्षण में प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देते हुए मेंटर ज्योति शंकर प्रशिक्षक शशिधर उज्जवल पूनम कुमारी,अभिषेक पाठक ने बताया कि चहक प्रशिक्षण का आयोजन का मूल उद्देश्य है कि हम बच्चों के बीच गतिविधि के माध्यम से  ही उनके ज्ञानार्जन क्षमता को अधिकाधिक बढ़ा सकते हैं।

पिछले प्रशिक्षण से प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण प्राप्त कर गतिविधियों को अपने-अपने विद्यालयों में जाकर उसको मूर्त रूप दे रहे हैं तो उसके परिणाम अच्छे दिख रहे हैं। यह भी बताया कि चहक वर्तमान परिवेश में गुणात्मक शिक्षा के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण घटक है। गतिविधि एक ऐसी विधा बन चुकी है जिसे अपनाकर प्रारंभिक वर्ग के बच्चों के लिए हम शैक्षणिक परिवेश को उत्कर्ष पर पहुंचा सकते हैं।

चहक प्रशिक्षण में विशेष सहयोग लेखा सहायक कुश कुमार कंप्यूटर ऑपरेटर रोशन कुमार ने दिया।आज के प्रशिक्षण में नरेंद्र कुमार सिंह, बाबू राम सिंह,अनिल कुमार दुबे, सच्चिदानंद राम, कैलाश पासवान,रामाशीष सिंह, जितेंद्र कुमार सुदामा कुमार सिंह,विनय कुमार, राम सकल सिंह,बलराम सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

रिपोर्टर : रमाकांत सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.