दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर : विभूतिपुर थाना में बिशनपुर वार्ड संख्या 9 थाना मुफस्सिल निवासी मुन्नी देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया है कि मैंने अपनी पुत्री राखी कुमारी उम्र 22 वर्ष की शादी वर्ष 2018 में हिंदू रीति रिवाज के साथ विभूतिपुर थाना क्षेत्र के विभूतिपुर उत्तर पंचायत के माधोपुर निवासी मदन राम के पुत्र सरवन राम से की थी। इस शादी में मैंने यथासंभव उपहार स्वरूप दान दहेज भी दिया था।

इधर कुछ समय से मेरी पुत्री के साथ उसकी सास फूलवती देवी, देवर रोहित कुमार, बिरजू कुमार  ननंद क्रांति देवी, संगीता देवी एवं मेरा दमाद सभी मिलकर मेरी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित किया करती थी। जिसकी सूचना बराबर मेरी पुत्री मोबाइल के माध्यम से मुझे दिया करती थी। 21 नवंबर 2022 के समय करीब 9:00 बजे रात्रि में मेरा दामाद मुझे फोन करके बताया कि आपकी पुत्री की अचानक मृत्यु हो गई है। सूचना के बाद सुबह जब मैं माधोपुर पहुंची तो पता चला कि ससुराल वालों के द्वारा सव को जलाकर सबूत मिटा दिया गया है। लेकिन मेरी मृतक पुत्री की फोटो कहीं से मुझे प्राप्त हुआ, जिसमें उसके गले में रस्सी का काला दाग पड़ा हुआ है।

मुझे शंका ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि मेरी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित कर ससुराल वालों के द्वारा मार दिया गया एवं साक्ष्य छुपाने के नियत से सब को जला दिया गया है। उन्होंने थानाध्यक्ष से मामले की जांच पड़ताल करते हैं न्याय की गुहार लगाई है। विभूतिपुर थाना अध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है जांच पड़ताल की जा रही है।

 रिपोर्टर : राजेश कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.