जिला पदाधिकारी के निर्देश पर भी नही मिल रही दिव्यांग को मदद

 खगड़िया : जिला के बेंलदौर प्रखंड अंतर्गत कैजरी पंचायत के वार्ड नंबर 10 निवासी बटन यादव के 12 वर्षीय पुत्र सावन कुमार दोनों पेर से दिव्यांग है और अब तो दिव्यांग सावन कुमार के पेर में खतरनाक घाव भी हो गया है जिससे वह चल फिर भी नहीं सकते हैं संभवतः इनका पेर भी कटवाना पड़ सकता है इसलिए जिला प्रशासन को समय रहते इनको मदद करना चाहिए।

दिव्यांग सावन कुमार एवं दर्जनों समाजसेवीयों के द्वारा जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सावन कुमार का पिता एक छोटा सा किसान है और वह मजदूरी भी करते हैं जिससे उनका घर परिवार चलता है परिवार का भरन पोषण होता है। उक्त दिव्यांग सावन कुमार इस घुसखोर जमाना में पंचायत और प्रखंड से लेकर जिला तक दर्जनों पदाधिकारी का दरवाजा खटखटा चुका है लेकिन अभी तक उनका दिव्यांगता प्रमाण पत्र भी नहीं बना है किसी तरह का पेंशन भी नहीं मिल रहा है,ट्राई साईकिल भी नहीं मिला है सरकारी सभी तरह के लाभ से वह वंचित है अब तो ये चल फिर भी नहीं सकते हैं।

सरकार के द्वारा दिव्यांग को मदद के लिए झुठा ढ़िंढ़ोरा पीटा जा रहा है अनेकों तरह से प्रचार प्रसार किया जा रहा है इसके लिए बुनियादी केंद्र बनाया गया है जिसमें करोड़ों रुपया खर्च किया गया है जिसमें कागजी कार्र ही ज्यादा तर होने की बातें सामने आ रही है विचोलिया हावी होते जा रहा है योजना की लाभ दिव्यांगों तक नहीं पहुंच पा रही है दिव्यांग मदद पाने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं प्रशासन चैन की नींद ले रही है।

हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा मदद के नाम सिर्फ सजीशन लिया गया है छोटा मोटा पदाधिकारी को थोड़ा बहुत डांट फटकार भी लगाया गया है लेकिन उक्त मामला जस की तस पड़ी हुई है हां एक दो पदाधिकारी फोन के माध्यम से अब जानकारी जरुर ले रहे हैं।

संवाददाता : रेशु रंजन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.