जनता दरबार का हुआ आयोजन

समस्तीपुर : सरकार के निर्देशानुसार हर छोटे मोटे भूमि विवाद का निपटारा पुरे बिहार में अंचलाधिकारी व थानाप्रभारी के मौजूदगी में किया है, इसी कड़ी में समस्तीपुर उजियारपुर प्रखंड अंतर्गत उजियारपुर थाना परिसर में भी थाना प्रभारी अनिल कुमार व उजियारपुर अंचलाधिकारी अजीत कुमार झा के मौजूदगी में जनता दरबार का आयोजन किया गया। 

जिसमें तीन फरियादी अपनी भूमि विवाद लेकर आए जिसमें ऑन स्पॉट तीनों का निष्पादन कर दिया गया, वहीं दूसरी तरफ अंगार घाट थाना परिसर में भी अंगार घाट थाना प्रभारी प्रेम प्रकाश आर्या व उजियारपुर अंचल आर ओ पल्लवी कुमारी के मौजूदगी में जनता दरबार का आयोजन किया गया जिसमें दो फरियादी अपनी भूमि विवाद लेकर आए लेकिन आवश्यक कागजात नहीं रहने के कारण अगली सुनवाई के लिए अगला डेट रखा गया। 

आपको बता दूं कि जब से उजियारपुर अंचला अधिकारी अजीत कुमार झा आए हैं तब से जनता दरबार के प्रति लोगों का भरोसा और विश्वास बढ़ता जा रहा है तभी तो फरियादी भूमि विवाद को अब कोर्ट में नहीं ले जाकर जानता दरबार में ही समझौता कर समाप्त कर रहे हैं।

हालाकि सरकार भी यही चाह रही है कि हर शनिवार को थाना परिसर में भूमि विवाद का निपटारा आसानी से समझौता के आधार पर हो, जिसे लेकर थाना प्रभारी व अंचलाधिकारी चुस्त दुरुस्त दिख रहे हैं।

रिपोर्टर : प्रवीण प्रकाश

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.