भारत - न्यूजीलैंड पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच 21 जनवरी को

रायपुर : राजधानी के शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में प्रदेश में पहला एक दिवसीय भारत-न्यूजीलैण्ड अंतर्राष्ट्रीय मैच 21 जनवरी को खेला जायेगा। दर्शकों के लिये टिकट और खाने - पीने की चीजों के दाम तय कर दिये गये हैं। इसके मद्देनजर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने तैयारी को लेकर आज प्रेसवार्ता की। इस दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि विराट-रोहित जैसे टीम इंडिया के सितारे सहित दोनों टीमों के खिलाड़ी 19 जनवरी को रायपुर पहुंचेंगे। इसके दूसरे दिन 20 जनवरी को प्रैक्टिस मैच खेला जायेगा और 21 जनवरी को दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

वहीं मैच की टिकिट्स ऑनलाइन और ऑफलाइन मिलेगी , जिसका प्राइज निर्धारित कर दिया गया है। पदाधिकारियों ने बताया मैच की टिकिट्स 11 तारीख को शाम चार बजे से पेटीएम में ऑनलाइन मिलनी शुरू हो जायेगी। साथ ही ऑफलाइन टिकिट सेंटर में भी मैच की टिकिट उपलब्ध रहेगी। वहीं स्टूडेंट्स अपना आईडी कार्ड दिखाकर 300 रुपये में मैच की टिकिट ले सकेंगे , विद्यार्थियों के लिये 1500 सीट रिजर्व रहेगा। इसके अलावा टिकिट की कीमत 500 रूपये , 1000 रूपये , 1250 रूपये और 1550 रुपये होगी। साथ ही सिल्वर का 5000 रूपये , गोल्ड 6000 रूपये , प्लेटिनम 7500 रुपये और केबिन का 10,000 हजार रुपये चार्जेस निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि ऑफलाइन टिकिट के लिये पांच से छह काउंटर बनाये जायेंगे , जहां से ऑफलाइन मैच की टिकिट्स ले सकेंगे। दो साल से ज्यादा  उम्र के बच्चों को भी टिकट लेना होगा। छोटे बच्चों के लिये बेबी फीडिंग रूम स्टेडियम में बनाया जा रहा है , महिलायें यहां बच्चों की देखभाल कर सकेंगी। इसके लिये महिला स्टाफ की तैनाती की जायेगी।

इसके अलावा स्टेडियम में मेडिकल इमरजेंसी के लिये मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी भी रहेगी। पदाधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम में लोग बाहर से खाने-पीने की चीजें नहीं ले जा पायेंगे। फूड स्टॉल्स का रेट तय किया गया है , लोगों को पीने के लिये आरओ वॉटर फ्री में दिया जायेगा। यहां दो समोसे के 50 रुपये , एक पेटीज 30 रूपये , दो कचोरी 40 रूपये , बर्गर-सैंडविच 50 रूपये , 150 रुपये में बिरयानी और 100 रुपये में छोले चावल मिलेंगे। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में फूड मैन्यू को लेकर पूर्व में हुये विवादों की वजह से पहले से ही रेट जारी कर दिये गये हैं। पांच सौ से ज्यादा लोगों को सुरक्षा में तैनात किया जा रहा है।

पार्किंग को लेकर स्टेडियम के पास पार्किंग बनाई गई है , जिसकी सुविधा के लिये एनआरडीए भी सहयोग कर रही है। पदाधिकारियों ने बताया कि भारत-न्यूजीलैण्ड मैच को लेकर शासन-प्रशासन ने पूरी तयारी कर ली है , मैच को ध्यान में रखते हुये फूड , सेकेट्री और वेजेस जैसे कई कमेटिया बनाई गई है। इस मैच के मद्देनजर प्रशासन के साथ कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं , वहीं टीमों को लेकर भी पूरे इंतजाम कर लिये गये हैं। इस मैच के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी आमंत्रित किया गया है।

रिपोर्टर : भुपेन्द्र यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.