छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण एक ही दिन में एक हजार के पार पंहुचा आंकड़ा,14 डॉक्टर संक्रमित, 3 की मौत, रायपुर में 343 केस, CAF व BSF के एक दर्जन से अधिक जवानों में फैला संक्रमण

छत्तीसगढ़ :- लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।मंगलवार को जारी हुए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में एक ही दिन में 1059 नए संक्रमित मिले हैं।वहीँ 3 लोगों की मौत की भी खबर है।राजनांदगाँव में 14 डाक्टर संक्रमण का शिकार हो चुके हैं वहीँ छत्तीसगढ़ पुलिस और केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के शिविरों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

मंगलवार को नवा रायपुर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) 17 बटालियन के 6 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद बीजापुर के बोदली कैंप में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 14 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है।

प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए जिला प्रशासन को निर्देशित कर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद से कोविड नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन ने कार्यवाही शुरू कर दी है। नगरीय क्षेत्रों में लगातार मुनादी कराई जा रही है वहीँ दुकानदारों को निर्देशित किया जा रहा है की वे नियमों का पालन कड़ाई के साथ करें।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के दुर्ग में 89, राजनांदगांव में 44, रायपुर में 343, बिलासपुर में 159, रायगढ़ में 141,कोरबा में 73, जांजगीर में 24, सरगुजा 12, कोरिया 21, सूरजपुर में 13, जशपुर जिले में 32, सुकमा में 46 व बीजापुर में 19 नए मामले सामने आए हैं जहाँ तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।अन्य जिलों में संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है। एहतियातन कोविड नियमों का पालन बेहद जरुरी है जिसके अभाव में लगातार कोविड संक्रमण बढ़ता जा रहा है। फिलहाल प्रदेश में कोविड जांच की रफ़्तार बढ़ा दी गई है वहीँ लोगों से अपील की जा रही है की वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें और भीड़ भाड़ वाली जगह में जाने से बचें।

 

रिपोर्टर :- दीपक वर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.