कांग्रेस का शिवराज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप- ‘कोरोना संकटकाल में ले रही शराब दुकानें खोलने का निर्णय’

भोपाल,  कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होने कहा है कि सरकार आपदा में अवसर खोज रही है और आदिवासी बहुल इलाकों में लॉकडाउन के दौरान भी शराब की दुकानें खोलने के निर्देश जारी कर रही है।

कोरोना के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण हैं आने वाले दो हफ्ते, सजगता ही समाधान

नरेंद्र सलूजा ने एक ट्विट करते हुए ये आरोप लगाया है। उन्होने लिखा है कि ‘आपदा में भी अवसर..ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि कुछ जिलों में जो आदिवासी इलाके हैं वहां सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन में भी शराब की दुकानों को खोलने के निर्देश जारी किये जा रहे हैं। अधिकारियों का तर्क है कि हमें तो राजस्व चाहिए। मंदिर मस्जिद बंद रहे, लेकिन मयखाने चालू रहने चाहिए।’ इस तरह कांग्रेस प्रवक्ता ने शिवराज सरकार पर कोरोना संकटकाल में भी शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लेने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है। उन्होने कहा कि जब प्रदेश में कोरोना का कहर है और लगातार मौत के आंकड़ों में वृद्धि हो रही है, सरकार को ऐसे समय में भी राजस्व की चिंता है। अगर इस समय शराब की दुकानें खुली तो निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण फैलाने में वो भी एक बड़ी वजह बन सकती है।

आपदा में भी अवसर…ही अवसर.।

ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि कुछ जिलो में जो आदिवासी इलाक़े है वहाँ सरकार के निर्देश पर लॉक डाउन में भी शराब की दुकानो को खोलने के निर्देश जारी किये जा रहे है।
अधिकारियों का तर्क  है.कि हमें तो राजस्व चाहिये । मंदिर-मस्जिद बंद रहे लेकिन मय खाने चालू रहना चाहिये।

 

मनोज जाय

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.