देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 35,499 नए केस

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ है. कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के कारण पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है. जिन देशों में कोरोना के मामलों में कमी सामने आई थी वहां भी मामले बढ़ रहे हैं. डेल्टा वेरिएंट तेजी से रूप बदलने के साथ ही और भी खतरनाक होता जा रहा है. भारत में पिछले कुछ महीनों से डेल्टा वेरिएंट के मामले ही सामने आ रहे हैं. यह वेरिएंट तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 35,499 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 39,686 कोविड मरीज ठीक/रिकवर (Recover) हुए हैं. वहीं, बीते एक दिन में 447 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,634 मामले कम हुए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 3,11,39,457 कोरोना मरीज इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं. भारत में फिलहाल कोरोना के 4,02,188 एक्टिव केस हैं. देश में अब कोरोना का वीकली पॉजिटिविटी रेट घट रहा है.

विशेषज्ञ बता रहे हैं कि राज्यों में कोरोना अभी बहुत खतरनाक नहीं है. लेकिन जैसे दुनिया के कई देशों में कोरोना की तीसरी लहर ने कहर मचाना शुरू कर दिया है. ऐसे में भारत में भी अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत पर जोर देना होगा .  इसीलिए विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में आने वाले रोज के आकड़ों पर कोई राय ना बनाए ...बस अपनी ओर से सर्तकता में कोई कमी ना रखे ..अगर हम सावधानी पर फोकस कर ले गए तो हो सकता है कि कोरोना की तीसरी लहर के प्रकोप से हमारा देश बच जाए . 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.