पुरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, पहली बार एक लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले

पुरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना कि दूसरी लहर बेहद खतरनाक होती जा रही ..कोरोना कि दूसरी लहर ने सभी रिकॉर्ड तोड़े दिए , पहली बार एक लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज  मिले . देश  में बीते 24 घंटे में 1,03,558 नए कोरोना मरीज मिले हैं और 478 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।इससे पहले, 17 सितंबर, 2020 को देश में सर्वाधिक 97,894 कोरोना के नए मरीज मिले थे, जो देश में एक दिन में मिलने मरीजों की संख्या सबसे अधिक थी।

महाराष्ट्र बीते एक दिन में 57 हजार से अधिक नए मामले सामने आए

भारत का सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहाँ बीते एक दिन में 57 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं।  महाराष्ट्र में भी संक्रमितों की संख्या हर रोज नया रिकॉर्ड बना रही है। यहां बीते 24 घण्टे में 57,074 केस सामने आए। इसी के साथ यहां कुल संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार हो गई। 

मुंबई में पहली बार एक दिन में 11 हजार से ज्यादा मरीज मिले

प्रदेश की राजधानी मुंबई में पहली बार एक दिन में 11 हजार से ज्यादा मरीज मिले। यहां 11,163 केस मिले हैं।Mumbai में अप्रैल के शुरुआती 4 दिन में हर रोज 8 हजार से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महाराष्ट्र के ही पुणे में 12,494 और नागपुर में 4,110 मरीज मिले हैं। 

दिल्ली, UP, कर्नाटक में 4 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए

वहीं दिल्ली, UP, कर्नाटक में 4 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र में पहली से 8वीं क्लास तक की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। अगले आदेश तक सभी स्कूल भी बंद रहेंगे तथा बैंकिंग, इंश्योरेंस सेक्टर को छोड़कर सभी प्राइवेट ऑफिस रहेंगे बंद.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन पहली डोस लगवाई 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगवा ली है. सीएम योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. सीएम योगी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज ली.बता दे , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज । श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाया कोरोना का टीका

राजधानी लखनऊ के रायबरेली रोड स्थित साउथ सिटी से है जहां राजेश्वरी हेल्थ केयर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर लखनऊ एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स की सेक्रेटरी डॉ निरुपमा मिश्रा ने सभी लोगों को मास्क वितरित कर सभी से कोविड गाइडलाइन का पालन किये जाने की अपील की । इस दौरान चुनावी सरगर्मी में राजनीति से जुड़े लोगों की लापरवाहियों पर उन्होंने कहा कि चुनावी प्रचार एवं रैलियों में लोग कोरोना के खतरे को नजर अंदाज कर रहे हैं। 

भदोही में कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी 

भदोही में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को भी आंकड़ा बढ़ने से प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ गई। जांच प्रकिया तेज कर दी गई है तो सतर्कता और बचाव के लिए भी लोगों को सजग किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण जिले में भी फिर तेजी से बढ़ने लगा है। अन्य प्रांतों से आने वाले प्रवासियों की वजह से संक्रमण का असर अब जिले में भी दिखने लगा है।

स्वैब जांच में 25 कोरोना पाजिटिव मिलने से प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रियता बढ़ गई है तो लोगों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खौफ बढ़ता दिख रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में तीन,  बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दो, साड़ा में दो, कौड़र में एक, दरीपुर में एक, भदोही शहर में चार, ज्ञानपुर में एक, रैपुरी में एक, गोपीगंज में तीन, मलेपुर में तीन, पूरे खुशियाल में एक, माधोपुर में एक, परसीपुर में एक व अभयनपुर निवासी एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिले हैं। लोगों में इसी तरह लापरवाही रही तो मामला और भी खराब हो सकता है अतः लोगों को मास्क का उपयोग और अन्य नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.