दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू, 24 घंटे में 96,982 कोरोना केस

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली सरकार अब नाइट कर्फ्यू लगाए जाने पर विचार कर रही है. वहीं दिल्ली में अब सरकारी अस्पतालों में रात के समय भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.
 
                                   
 
देश में कोरोना के नए मामले अपने चरम पर हैं. रविवार को 1 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद पिछले 24 घंटे में 96 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, 445 लोगों की मौत हुई है. भारत के 8 राज्यों में कोरोना के 81 फिसदी से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं. इनमें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब शामिल है. कोरोना के संकट को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस बीच महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, यूपी, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है. देश में कोरोना से जुड़ी हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें.
 
दिल्ली सरकार ने बढ़ाई अस्पतालों में बेड की संख्या
 
आप बता दें कि दिल्ली में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार के 11 अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश जारी किये गए हैं. दिल्ली सरकार के कोविड-फ्री घोषित हो चुके 6 अस्पतालों में कोरोना का इलाज दोबारा शुरू होगा.
 
दिल्ली में अब रात में भी लगेगी कोरोना वैक्सीन
 
इसके अलावा दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार के सरकारी अस्पतालों में अब रात को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. बता दें कि अभी तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक ही लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाती थी.
 
फिलहाल देशभर में कोरोना संक्रमण आंकड़ों की बात करें तो देशभर में अभी तक 1 करोड़ 26 लाख 84 हजार 477 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिनमें से अभी तक 1 लाख 65 हजार 577 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 1 करोड़ 17 लाख 30 हजार से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. वहीं वर्तमान में तकरीबन 7 लाख 88 हजार 855 लोग कोरोना एक्टिव हैं.
 
दिल्ली में 15 और लोगों की मौत
 
दक्षिण भारत के राज्यों में भी कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है. तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस के 3,672 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 1,842 लोग डिस्चार्ज हुए और 11 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई. 
कुल मामले: 9,03,479
कुल डिस्चार्ज: 8,66,913
सक्रिय मामले: 23,777
कुल मृत्यु: 12,789
 
 
 
24 घंटे में 96,982 नए केस
 
देश में पिछले 24 घंटे में 96,982 मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 446 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्राल्य द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को 50,143 कोरोना मरीज ठीक हो गए, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.
 
महाराष्ट्र में साईं मंदिर बंद
 
वही महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के संकट को देखते हुए शिरडी के मशहूर साईंबाबा मंदिर को आदेश तक बंद कर दिया गया है. श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवींद्र ठाकरे ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार धर्मस्थल कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते बंद रहेंगे, इसलिए साईंबाबा मंदिर भी सोमवार रात 8 बजे से अगले आदेश तक बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि वैसे तो मंदिर प्रांगण में दैन्दिन अनुष्ठान एवं कामकाज यथावत चलते रहेंगे लेकिन श्रद्धालुओं के ठहरने के स्थान एवं प्रसादालय बंद रहेंगे.
 
 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.