7 पेटी अवैध शराब जब्त कर एफआईआर में दिखाई 4 पेटी

पथरिया : भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी शाखा पथरिया एवं बटियागढ़ के कार्यकर्ताओं द्वारा नशा विरोधी जन आंदोलन के तहत जेरठ चौकी अंतर्गत शुक्रवार की देर रात किशनगंज रोड चिरौला से बाइक द्वारा ले जाई जा रही 7 पेटी अवैध शराब पकड़ाई थी जिसमें 6 पेटी लाल मसाला एवं एक पेटी पाव प्लेन शामिल थी उक्त अवैध शराब आरोपी बिना नंबर की काले कलर की एचएफ डीलक्स गाड़ी से ले जा रहे थे।

 संगठन के सदस्य सदस्यों के अनुसार उक्त अवैध शराब जगदीश अहिरवार एवं राजा सिंह लोधी ले जा रहे थे जो संगठन के सदस्यों को देखकर उक्त अवैध शराब 7 पेटी फेंक कर भाग गए।उक्त शराब पकड़ने के बाद अवैध संगठन के सदस्यों द्वारा जेरठ चौकी के सुपुर्द कर दी गई एवं अवैध शराब सहित जिस बाइक से परिवहन की जा रही थी वह बाइक भी यह सुपुर्द की गई। 

उक्त पूरे मामले में जेरठ चौकी पुलिस द्वारा दूसरे दिन पुलिस थाना पथरिया में मामला पंजीबद्ध कराया गया जिसमें चौकी प्रभारी संजय सिंह ने आरोपियों की मिलीभगत से 7 पेटी अवैध शराब मामले में मात्र 4 पेटी अवैध शराब का ही मामला जगदीश अहिरवार एवं राजा सिंह लोधी को आरोपी बनाते हुए दर्ज कराया जबकि उक्त जब्त की गई शराब की मात्रा 7 पेटी बताई जा रही है जिसमें आबकारी एक्ट 34/2 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध होना चाहिए था। लेकिन चौकी प्रभारी संजय सिंह ने आरोपियों से एक मोटी रकम वसूल कर उनको संरक्षण देते हुए मात्र 3 पेटी अवैध शराब का ही केस दर्ज कराया। 

मामले की जानकारी लगते ही संगठन के सदस्यों ने मौका ए वारदात पर बनाए गए फोटो वीडियो वायरल कर दिए और जेरठ चौकी प्रभारी संजय सिंह द्वारा आरोपियों से की गई मिलीभगत का यह मामला उजागर हो गया क्योंकि फोटो वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि संगठन के सदस्यों ने 7 पेटी अवैध शराब ही पकड़ाई थी और 7 पेटी अवैध शराब पकड़ कर जेरठ चौकी पुलिस की फोर व्हीलर वाहन बोरेरो में रखी गई थी जेरठ चौकी पुलिस द्वारा 7 पेटी अवैध शराब जब्त कर मात्र 4 पेटी अवैध शराब का मामला दर्ज कर आरोपियों को बचाने का प्रयास कर अपनी तरफ से रिश्वत लेकर बखूबी निभाया।

लेकिन अगर यह फोटो वीडियो वायरल ना हुए होते तो शायद चौकी प्रभारी संजय हैं द्वारा खाकी से की गई है बेमानी उजागर ना हो पाती अब देखना होगा कि पूरे मामले में जिला पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार चौकी प्रभारी पर कोई ठोस कार्यवाही करते हैं अथवा नहीं, या फिर अन्य मामलों की तरह इस मामले को भी सिर्फ कागजों में ही दबा दिया जाएगा। 

हालांकि संगठन के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा उक्त मामले को दबाने का प्रयास किया जाता है तो जल्द ही हम लोग एक बड़ा आंदोलन करेंगे जिसमें अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी शामिल होगी फिलहाल इस पूरे मामले में संगठन के सदस्यों ने एसडीओपी पथरिया को एक आवेदन सौंपा है जिसमें उन्होंने साक्ष्य भी प्रस्तुत किए हैं। आवेदन सौंपकर पूरे मामले में 7 पेटी अवैध शराब का प्रकरण दर्ज करने एवं चौकी प्रभारी संजय को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

रिपोर्टर : शुभम राठौर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.