मेडिकल चिकित्सकों के कार्य बंद का रहा व्यापक असर

दतिया : मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में किए गए विरोध का असर व्यापक स्तर पर पड़ा है! जहां अस्पतालों में केबल इमरजेंसी सेवाएं मिल पाईं, एवं सामान्य ओपीडी, ऑपरेशन आदि सेवाएं स्थगित रहीं!

सुबह मेडिकल चिकित्सक ओपीडी के मुख्य द्वार पर एकत्रित हुए एवं शासन के प्रस्ताव का विरोध किया, उसके पश्चात् मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा पत्रकार वार्ता आयोजित की गई, जिसमें समस्त चिकित्सकों ने सरकार के प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त करने के प्रस्ताव का विरोध किया एवं सरकार को तुरंत इस तरह के प्रस्ताव को खारिज करने की अपील की! डॉक्टर्स के अनुरोध पर विचार न करने की स्थिति में और अधिक उग्र आंदोलन के प्रति आगाह किया गया! इस दौरान अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा गई, सामान्य ऑपरेशन रद्द हुए, ओपीडी भी खाली रही!

सरकार के द्वारा प्रशासकों की नियुक्ति पूर्णतः अतार्किक है, मेडिकल कॉलेज के समस्त डॉक्टर्स इसका विरोध करते हैं, यदि सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में प्रशासनिक सुधार चाहती है तो इंडियन मेडिकल सर्विसेज जैसा कैडर बनाकर डॉक्टर्स को तैयार कर सकते है, जिन्हें विभागीय समझ के साथ साथ प्रशासनिक समझ भी रहेगी डा. अमिता शर्मा अध्यक्ष, मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन, कार्य बंद करना हमारे लिए पीड़ा का विषय है,हम मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं चाहते, एवं सरकार से चिकित्सा शिक्षा के हित में फैसला लेने की उम्मीद करते हैं !

रिपोर्टर : नितिन दांतरे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.