एक बार फिर विवादो में फसे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री,दर्ज हुआ मुकदमा

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा का विवादो से गहरा नाता है। आए दिन अपने बयानों के चलते वो किसी ना किसी विवाद में फंस ही जाते है। वहीं एक बार फिर धीरेद्र शास्त्री अपनी बोली के चलते लोगो की आलोचना का शिकार हो गए है। उनके खिलाफ बिहार में एक अधिवक्ता ने मुकदमा दर्ज कराया है। अधिवक्ता का आरोप है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने खुद की तुलना भगवान से की है। जिससे नाराज अधिवक्ता ने बिहार के मुजफ्फरपुर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा के खिलाफ एसीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है।

बागेश्वर बाबा पर आरोप लगा है कि वे खुद की तुलना भगवान से करते हैं। उनके भगवान से तुलना करने पर हिन्दू धर्मावलंबी एवं सनातनी आहत हैं। भगवान के प्रति उनकी आस्था को धीरेंद्र शास्त्री ने ठेस पहुंची है और भगवान का अपमान किया है।

वही दर्ज मुकदमे में आरोप लगाया है कि राजस्थान में बाबा ने अपनी ईश्वर से तुलना की और खुद को भगवान हनुमान का अवतार बताया। अधिवक्ता सूरज कुमार ने यह भी कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिन्दुओं को धोखा दे रहे हैं। वे खुद को हिन्दुओं का सबसे बड़ा हितैषी बताकर गलत तरीके से जनता को विश्वास में लेकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं और उनकी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे है। 

अपने उद्देश्य में कभी भगवान को नीचा दिखाना। अपने प्रभाव से किसी को पत्र देकर झूठा आश्वासन देना और हजारों लोगों से पैर पकड़वाना आदि से हिंदू धर्म की परंपरा को ठेस पहुंची है। जिसके बाद एडवोकेट सूरज कुमार ने धारा 295 क,298,505 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। वही केस की अगली सुनवाई 10 मई 2023 को होनी है।

इससे पहले भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री साई बाबा को भगवान ना बताने के वाले बयान पर लोगो की आलोचना का सामना कर चुके हैं। जिसके लिए उन्हें बाद में लोगो से मांफी भी मांगनी पड़ी थी।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.