निलांबर पितांबरपुर :समाजसेवी रामदास साहू के पुत्र अनिल साहू ने निजी खर्च से करवाई जर्जर सड़क की मरम्मती

निलांबर पितांबरपुर :समाजसेवी रामदास साहू के पुत्र अनिल साहू ने निजी खर्च से करवाई  जर्जर सड़क की मरम्मती प्रखंड के प्रखंड मुख्यालय से सटे आधा दर्जन से अधिक गांव जो मुख मार्ग को जोड़ने वाली सड़क कि इन दिनों हाल काफी जर्जर हो चुका है कुछ दिन पहले ही टेंडर द्वारा मोटी रकम से काली करन सड़क बनाया गया था। लेकिन अब उसमें पैदल चलना मुश्किल हो गया है। सड़क की हालत देख सांग बार पंचायत के मुखिया गीता देवी ने समाजसेवी रामदास साहू को सड़क मरम्मत कराने के लिए गुहार लगाई समाजसेवी रामदास साहू समाज सेवा का नित्य दिन नया अध्याय शुरुआत तो की ही है अब गीता मुखिया की बात को भी स्वीकार कर ली मालूम हो कि यह सड़क की दूरी लगभग 10 किलोमीटर है जोकि हर 10 कदम पर गड्ढे में तब्दील हो चुका है। समाजसेवी के रूप में पाकी ही नहीं पूरे पलामू में अपना सामाजिक सरोकार से पहचान बना चुके रामदास साहू किसी पहचान के मोहताज नहीं. श्री साहू  ने कहा कि समाज के प्रति कुछ करने की चाहत हमेशा हमारे मन  में रहा है. वहीं अपने माटी के प्रति विशेष गहरा समर्पण है.

गौरतलब है कि पांकी विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक कार्य कर क्षेत्र में लोकप्रिय साबित हो रहे है. इधर  प्रखंड के सांगबार पंचायत के ग्राम  मुख्य मार्ग की खराब हालत देखकर समाजसेवी साहू ने मरम्मती कार्य करने का बीड़ा उठाया. यह सड़क खैराट ,टोली,कुसही डेम , अखौरी दीदरी, गोराडीह , गोराडीह खास ,लोहरा एआईडी भाया मनातू मुख्य पथ होते हुए दारूडीह मैं रोड  ओर जाती है. स्थानीय युवकों ने सड़क की जर्जर हालत को लेकर समाजसेवी रामदास साहू को समस्या से अवगत करवाया. जिस पर साहू अपने निजी खर्च इस कार्य को करवाए

इस कार्य से स्थानीय लोगों में काफी हर्ष है.समाजसेवी श्री रामदास साहू के पुत्र अनिल साहू ने  स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि जब भी मेरी जरूरत समझें मुझे खबर करें. अपने स्तर से यथासंभव हर प्रयास करूंगा. वहीं समाज के लिए समर्पित रहूंगा की बात कही. इस मौके  सांगबार मुखिया  गीता देवी पर नवल किशोर राय चन्दन सोनी  के अलावा सैकडो ग्रामीण रहे मौजूद।

रिपोर्टर : अवध किशोर राय

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.