तीसरे चरण का चुनाव: बंगाल, असम और तमिलनाडु में हुआ बम्पर मतदान

भारत में एक केंद्र शासित प्रदेश और चार राज्यों में चुनाव चल रहे है. जिसमे सभी राजनितिक पार्टियों के दिग्गज नेता रोड शो और जनसभाए कर रहे है. बता दे कि दो चरणों का चुनाव संपन्न हो चूका है. वही आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. जिसको लेकर सुबह से ही विभिन्न प्रकार की खबरे सामने आ रही है. वही मतदान के दिन आज क्या हुआ खास देखिये इस रिपोर्ट में...

बंगाल में देर  शाम तक हुई  68.04 फीसदी वोटिंग 

पश्चिम बंगाल में सुबह से ही चुनावी माहौल गर्म रहा. और सुबह से ही सभी राजनितिक पार्टियों ने एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने शुरू कर दिए. वही टीएमसी नेता के घर ईवीएम और वीवीपीएटी मिली. जिसको लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रसाशन सत्तारूढ़ दल के पक्ष में चुनाव आयोजित करता है. इसीलिए पिछले पंचायत चुनावों में 34 फीसदी मतदाता मतदान नहीं कर सके. वही आरमबाग से टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल खान ने कहा कि बूथ संख्या 45 पर लोगों ने टीएमसी के लिए मतदान किया लेकिन वोट भाजपा में जा रहा है. और भाजपा नेता दीपर हलदर ने आरोप लगाया था कि टीएमसी के गुंडे दगीरा बादुलदंगा में लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे. हलदर ने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की थी. इसका जवाब डायमंड हार्बर के एसडीपीओ संतनु सेन ने देते हुए कहा कि पुलिस त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को प्रभावित नहीं कर रही है, वे स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ रहे हैं. यहां स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से चुनाव हो रहे हैं. वही मीडियाकर्मियों और वॉलिंटियर ने आरोप लगाया कि सुरक्षाकर्मियों ने हुगली के तारकेश्वर स्थित एक मतदान केंद्र के परिसर से उन्हें धक्का देकर भगाया. वही चुनाग आयोग के मुताबिक, बंगाल में शाम चार बजे तक 68.04 फीसदी वोटिंग हुई है. 

असम में देर शाम तक हुई  68.31% वोटिंग

दूसरी तरफ असम में भी आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. बता दे कि असम में कड़ी सुरक्षा के बीच 40 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्वक जारी है. और आज यहां अंतिम चरण में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. वही चुनाव आयोग के मुताबिक, असम में शाम चार बजे तक 68.31% वोटिंग हुई. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने असम विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बीच मंगलवार को चुनाव आयोग के गैरजिम्मेदार होने और भाजपा पर नकारात्मक राजनीतिक करने का आरोप लगाया. 

तमिलनाडु में देर शाम तक हुआ 54.10% मतदान 

बता दे कि तमिलनाडु में भी आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. चुनाव आयोग के मुताबिक तमिलनाडु में शाम 4 बजे तक 54.10% मतदान हुआ. तमिलनाडु में भाजपा और एआईएडीएमके ने गठबंधन किया है. जहाँ AIADMK 179 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि भाजपा के 20 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. उधर, कांग्रेस और डीएमके मिलकर चुनावी मैदान में उतरे हैं. डीएमके 173 तो कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बाकी सीटों पर दोनों ही गठबंधन के सहयोगी दलों के उम्मीदवार उतरे हैं. वहीं डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

 

BY- NAVED MAJID 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.