पीएम आवास के नाम पर करोडों रूपए सचिवों ने ऐठें

एटा : भारतीय किसान यूनियन भानू संगठन लगातार 40 सालों से भ्रष्टाचार का विरोध कर्ता आ रहा हैं।लेकिन शासन व प्रशासन के कानों पर जूं तक नही रेंग रही हैं शासन और प्रशासन दोनों कुंभकर्णी नींद सो रहें हैं। जनपद एटा में भारतीय किसान यूनियन भानू के जिलाध्यक्ष पंकज सिंह एक साल भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं।

लेकिन योगी सरकार मंचों से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्यवाही करनें की बात तो करती हैं।लेकिन वादें हवा हवाई बनकर रह जातें हैं। जनपद एटा में करनें को तो योगी सरकार के चार विधायक लगातार योगी टू पॉइन्ट में भी जीतकर आयें हुए हैं। लेकिन चुनाव जीतने के बाद भी कोई भी विधायक भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करतें को तैयार नही हैं। एटा जनपद के आठों ब्लाक और तीनों तहसीलों में भ्रष्टाचारियों ने अपना दबदबा बनाकर रखा हैं। 

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ जीरों टॉलरेंस की बात करतें हैं। लेकिन एटा में ऐसा कुछ होता दिखाई नही दें रहा शीतलपुर की पंचायत में प  भी घपला हुआ हैं। जांचों में भी हेरा फेरी हो रही हैं । यहां तक कि जांच दोबारा होगी शीतलपुर पंचायत में हुये घोटालों की इसी क्रम में भारतीय किसान यूनियन भानू संगठन के जिलाध्यक्ष पंकज ठाकुर ने सीडीओं को ज्ञापन सूबों के मुखिया आदित्यनाथ योगी के नाम एक ज्ञापन सौपा हैं । जिसमें साफ साफ शब्दों में लिखा हुआ हैं।

भारतीय किसान यूनियन भानू समय समय आवाज उठाती रही है कोई भी सुनवाई नही हैं मौजूदा समय में आपकों अवगत कराना हैं। एटा के सकीट ब्लाक में अपात्रों को आवास मुहैय्या करायें हैं। पात्र लोग पीएम आवास से वंचित रह गयें सचिवों ने अधिकारीयों से मिलकर सारा खेला कर दिया सचिवों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जायें।निधौली कलाँ में क्षेत्र पंचायत सदस्य की साठगांठ से करोडों रूपयें निकाला गया हैं। निधौली के ब्लाक प्रमुख के करोडों रूपयें का फायदा पहुंचाया हैं। जिसकी जांच कराई जाँए।

जलेसर ब्लाक की पंचायत शाहनगर टिमरूआ, बेरनी ,नगवाई ,कासिमपुर,  जलेसर देहात, पटना ,काजीपुर बदनपुर, आवासों पर कियें गये विकास कार्यो की जांच कराई जाँए जलेसर ब्लाक पर तैनात सचिव सुनील दिवाकर ,वीगेश कुमार, मुजम्मिल खान आदि के दुआरा, करोडों रूपयें निकाल लिए गयें हैं।सचिवों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाँए।  इसी क्रम में अवागढ की एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से बडा खेला हुआ हैं। जिनावली, खटोटा,हिनोना,  बीरनगर, बढावली,   कुशवा , मंडनपुर,  बरी कल्याणपुर,  बलीदादपुर ,में विकास कार्य व प्रधान मंत्री आवासों की जांच कराईं जाएं। 

अगर इन पर गम्भीरता से जांच कर कार्रवाही नही कराई गयी तो एटा  सीडीओं कार्यालय के बाहर भारतीय किसान यूनियन भानू आन्दोलन के लिए विवश होगी। जिसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी। इस दौरान यह किसान मौजूद रहे।राजू ठाकुर,  सोनी वशिष्ठ, अवधेश यादव, शीलेन्द्र कुमार, उमाशंकर राजपूत युवा जिलाध्यक्ष, पंकज सिंह जिलाध्यक्ष सहित दर्जनभर से अधिक किसान ज्ञापन देनें के दौरान मौजूद थे।

रिपोर्टर : लखन कुमार यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.